close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोई भी कर्नाटक सरकार को अस्थिर नहीं कर सकता क्योंकि यह ईश्वर की इच्छा है : देवगौड़ा

देवगौड़ा ने कहा कि यह सोचना गलतफहमी है कि कांग्रेस - जेडीएस सरकार संकट में है. 

कोई भी कर्नाटक सरकार को अस्थिर नहीं कर सकता क्योंकि यह ईश्वर की इच्छा है : देवगौड़ा
पूर्व पीएम एच डी देवगौड़ा. (फाइल फोटो)

बेंगलुरु: कर्नाटक में सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों की बीजेपी द्वारा खरीद फरोख्त किए जाने के आरोपों के बीच पूर्व प्रधानमंत्री एवं जेडीएस प्रमुख एच डी देवगौड़ा ने मंगलवार को कहा कि उनके बेटे एच डी कुमारस्वामी नीत सरकार को कोई खतरा नहीं है.

देवगौड़ा ने कहा, 'यह मीडिया सहित किसी के हाथ में नहीं है. चाहे आप कितना भी चिल्ला लें, कुछ नहीं होगा क्योंकि यह ईश्वर के हाथों में है. जब एक पार्टी (जेडीएस) के 38 विधायकों को एक राष्ट्रीय पार्टी (कांग्रेस) का आशीर्वाद प्राप्त है, ऐसे में सब ईश्वर की इच्छा पर निर्भर है.' 

एच नागेश (निर्दलीय) और आर शंकर (केपीजेपी), इन दो विधायकों के कांग्रेस - जेडीएस सरकार से समर्थन वापस लेने से ठीक पहले उनकी यह टिप्पणी आई. 

कांग्रेस-बीजेपी एक दूसरे पर लगा रही हैं आरोप 
कांग्रेस और बीजेपी, दोनों ही पार्टियां एक दूसरे पर अपने - अपने विधायकों को प्रलोभन देने की कोशिश करने का आरोप लगाती रही हैं. सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि बीजेपी ने अपने विधायकों को हरियाणा के नूंह जिला स्थित एक रिसॉर्ट में भेज दिया है. 

इससे पहले, रविवार को राज्य के जल संसाधन मंत्री डी. के. शिवकुमार ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस के कुछ विधायकों को मुंबई के एक होटल में रखा गया है. 

देवगौड़ा ने कहा कि यह सोचना गलतफहमी है कि कांग्रेस - जेडीएस सरकार संकट में है. जेडीएस प्रमुख ने कहा, ‘आप कुछ भ्रम में (सरकार की स्थिरता के बारे में) हैं जैसा कि येदियुरप्पा भी हैं, लेकिन मुझे ऐसा कोई भ्रम नहीं है. कोई भी व्यक्ति सरकार को अस्थिर नहीं कर सकता क्योंकि यह ईश्वर की इच्छा है.'

देवगौड़ा ने साधा पीएम मोदी पर निशाना 
देवगौड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी इन आरोपों को लेकर आलोचना की है कि बीजेपी द्वारा सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों को 60 लाख रुपये और मंत्रीपद की पेशकश की गई है. 

उन्होंने कहा कि 'क्या यह अच्छा लगता है कि एक राष्ट्रीय पार्टी (बीजेपी) अपने 104 विधायकों को सुरक्षित स्थान पर रखे हुए है? मैं अमित शाह के बारे में बात नहीं कर रहा, बल्कि मोदी के बारे में कह रहा हूं जो दिन भर ढेर सारी बातें करते हैं.' उन्होंने कहा, 'हमारे सभी विधायक घर पर हैं. हम उन्हें लेकर चिंतित नहीं हैं.' देवगौड़ा ने कहा कि कांग्रेस बेवजह ही परेशान है. 

उन्होंने कहा, '(कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी) केसी वेणुगोपाल यहां आए हैं क्योंकि कुछ खबरें सुनने के बाद उन्हें अवश्य ही कुछ डर लगा होगा, लेकिन किसी तरह के भ्रम में रहने की कोई जरूरत नहीं है.' 

(इनपुट - भाषा)