एचएस फुलका का इस्तीफा हुआ मंजूर, कोर्ट में जाने की दी थी धमकी

एचएस फुलका 2017 में पंजाब विपक्ष के नेता बने थे लेकिन कुछ ही वक्त बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

एचएस फुलका का इस्तीफा हुआ मंजूर, कोर्ट में जाने की दी थी धमकी
फाइल फोटो

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी के विधायक रहे एच.एस फुलका का इस्तीफा विधानसभा के स्पीकर द्वारा मंजूर कर लिया गया है. विधानसभा स्पीकर राणा केपी ने शुक्रवार को एच.एस फुलका का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. आपको बता दें, इससे पहले एच.एस फुलका ने विधानसभा स्पीकर राणा केपी को खत लिख कर उनका इस्तीफा मंजूर करने का अनुरोध किया था और साथ ही चेतावनी भी दी थी कि यदि उनका इस्तीफा मंजूर नहीं होता तो उन्हें मजबूरन सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ेगा. गौरतलब है कि एच.एस फुलका ने 8 अक्टूबर 2018 को अपने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. 

बता दें, फुलका ने विधानसभा स्पीकर राणा केपी को पत्र में कहा था कि उनके इस्तीफे को मंजूर कर लिया जाए ताकि फगवाड़ा और जलालाबाद में होने वाले उप चुनावों के साथ ही दाखा हलके का भी उप चुनाव हो जाए. दरअसल, पंजाब के जलालाबाद से विधायक सुखबीर बादल और फगवाड़ा से विधायक सोमप्रकाश लोकसभा चुनाव जीतक अब सांसद बन गए हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही इन दोनों सीटों पर उप चुनाव हो सकता है. ऐसे में एसएच फुलका चाहते हैं कि उनके इस्तीफे के बाद दाखा विधानसभा में भी उपचुनाव हो जाएं.

गौरतलब है कि एचएस फुलका 2017 में पंजाब विपक्ष के नेता बने थे लेकिन कुछ ही वक्त बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद सुखपाल सिंह खैहरा को पंजाब विपक्ष का नेता बनाया गया था लेकिन सुखपाल खैहरा भी इस पद पर ज्यादा वक्त के लिए नहीं टिके और ये पद हरपाल चीमा को सौंप दिया गया.