VIDEO, पाकिस्‍तान में हमारे जवान आतंकियों को मारने गए थे, उनकी लाशें उठाने नहीं: सुषमा स्‍वराज
Advertisement
trendingNow1505326

VIDEO, पाकिस्‍तान में हमारे जवान आतंकियों को मारने गए थे, उनकी लाशें उठाने नहीं: सुषमा स्‍वराज

सुषमा स्वराज ने कहा, ‘हमें सवाल पूछने चाहिए कि क्या हमारे जवानों को आतंकवादी शिविरों पर बम गिराने के बाद शव गिनने चाहिए या हवाई हमला करने के बाद सुरक्षित लौटना चाहिए.

मुंबई में एक कार्यक्रम में सुषमा स्‍वराज ने विपक्ष को अपने निशाने पर लिया. फाइल फोटो

मुंबई: विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने एयर स्‍ट्राइक के बहाने विपक्ष पर तीखा हमला बोला है. इसके साथ ही बीजेपी ने संकेत दिए हैं कि वह चुनावों में इस स्‍ट्राइक के बहाने विपक्ष पर निशाने लगाएगी. सुषमा स्‍वराज ने मुंबई में एक कार्यक्रम में कहा, अगर आपसे कोई ये कहे कि पाकिस्‍तान में हुई एयर स्‍ट्राइक के सबूत दिखाओ तो उनसे कहना कि हमारे जवान पाकिस्‍तान में आतंकियों को मारने गए थे. वह उनकी लाशों को उठाने के लिए नहीं गए थे. जिससे वह उन्‍हें यहां दिखा सकें.

भाजपा पर्चों का इस्तेमाल कर लोगों से यह पूछेगी कि क्या वे उन पार्टियों को वोट देंगे, जिन्होंने 26 फरवरी के हवाई हमले और अगले दिन पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों के साथ हवाई जंग के संबंध में देश की सशस्त्र सेनाओं की वीरता पर सवाल उठाए. भाजपा की महिला कार्यकर्ताओं की रविवार को यहां एक सभा में वरिष्ठ नेता और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संकेत दिया कि 14 फरवरी को पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ सेना की कार्रवाई सत्तारूढ़ पार्टी के लिए एक चुनावी मुद्दा होगा.

सुषमा स्वराज ने कहा, ‘हमें सवाल पूछने चाहिए कि क्या हमारे जवानों को आतंकवादी शिविरों पर बम गिराने के बाद शव गिनने चाहिए या हवाई हमला करने के बाद सुरक्षित लौटना चाहिए. भाजपा कार्यकर्ताओं को उन लोगों से सवाल पूछने चाहिए जिन्होंने हमारे हवाई हमले के असर को लेकर संदेह जताए.’ गौरतलब है कि 26 फरवरी को हवाई हमले राजनीतिक विवादों के केंद्र में है. विपक्षी दल नरेंद्र मोदी सरकार से जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर बम गिराने के बाद मृतकों की संख्या का सबूत मांग रहे हैं.

स्वराज ने कहा, ‘‘हमें (भाजपा) सवाल पूछने चाहिए कि क्या आप (मतदाता) उन दलों का समर्थन करेंगे जो अलगाववादियों के साथ हैं. हमें लोगों से पूछना चाहिए कि क्या वे उन लोगों के लिए वोट देना चाहते हैं जिन्होंने हमारे जवानों की वीरता पर सवाल उठाए.’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास दो पर्चें होंगे जिनमें से एक में सवालों के जवाब में तार्किक बयान होंगे. भाजपा कार्यकर्ताओं को चुनाव प्रचार अभियान के दौरान इसका इस्तेमाल करना चाहिए. दूसरा पर्चा महिलाओं के लिए सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में होगा। दोनों पर्चें जल्द ही उपलब्ध कराए जाएंगे.’

Trending news