close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव 2019: चंद्रबाबू नायडू को पटखनी दे सकते हैं जगनमोहन रेड्डी!

2014 तेलंगाना के अलग राज्य बनने के बाद आंध्र प्रदेश में पहली बार विधानसभा के चुनाव हुए हैं. 

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव 2019: चंद्रबाबू नायडू को पटखनी दे सकते हैं जगनमोहन रेड्डी!
.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: 2014 तेलंगाना के अलग राज्य बनने के बाद आंध्र प्रदेश में पहली बार विधानसभा के चुनाव हुए हैं. यहां सत्ताधारी मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की तेलुगू देशम पार्टी (टीआरएस), जगनमोहन रेड्डी की वाइएसआर कांग्रेस और अभिनेता पवन कल्याण की जनसेना पार्टी (जेएसपी) के बीच मुख्य मुकाबला है. वैसे मैदान में बीजेपी और कांग्रेस पार्टी भी है लेकिन मुख्य मुकाबला क्षेत्रीय दलों के बीच ही है. राज्य की 15वीं विधानसभा के गठन के लिए 175 सीटों पर 11 अप्रैल को एक चरण में ही मतदान हुए थे. पवन कल्याण की जेएसपी ने इन चुनावों में बीएसपी, सीपीआई और सीपीएम के साथ गठबंधन किया है.

अगर एक्जिट पोल की बात की जाए तो इंडिया टुडे- माई एक्सिस के एक्जिट पोल के अनुसार आंध्र प्रदेश में जगनमोहन रेड्डी की पार्टी YSR कांग्रेस पार्टी की सरकार बन सकती है. वहीं RG फ्लैश के एक्जिट पोल में आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू की पार्टी TDP की सत्ता में वापसी की बात कही जा रही है.

आंध्र प्रदेश में विधानसभा की कुल 175 सीटें हैं. इस हिसाब से यहां बहुमत का आंकड़ा 88 सीट है. इंडिया टुडे- माय एक्सिस के मुताबिक YSRCP को 135 और TDP को 40 सीटें मिल सकती हैं. हालांकि RG फ्लैश का एग्जिट पोल अलग ही कहानी कह रहा है. इसके मुताबिक नायडू की पार्टी TDP आसानी से बहुमत हासिल कर लेगी और उसे 110 सीटें मिल सकती हैं जबकि YSRCP को 65 सीटें ही मिलेंगी.