सूरत में 'नमो अगेन' की धूम, बिल बुक के बाद अब कुर्तियों की धूम

इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में राजनीतिक पार्टियां जुटी हुई हैं. हालांकि लोकसभा चुनाव की तारीख का आधिकारिक ऐलान अभी नहीं हुआ है.

सूरत में 'नमो अगेन' की धूम, बिल बुक के बाद अब कुर्तियों की धूम
पिछले दिनों कई सांसद लोकसभा में 'नमो अगेन' लिखी टी-शर्ट पहनकर पहुंचे थे. (File Pic)

नई दिल्ली : इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में राजनीतिक पार्टियां जुटी हुई हैं. हालांकि लोकसभा चुनाव की तारीख का आधिकारिक ऐलान अभी नहीं हुआ है. राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ताओं में चुनाव की तैयारियों के बीच खासा उत्साह देखा जा रहा है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से जिताने के लिए, नमो अगेन का अभियान चलाया जा रहा है. सूरत में टोपी, टीशर्ट, जैकेट, शादी के कार्ड पर मोदी को जिताने तक का प्रचार शुरू हो गया है.

महिलाएं सपोर्ट के लिए पहन रही 'नमो अगेन' की कुर्ती
महिलाएं भी नरेंद्र मोदी को बहुत पसंद कर रही हैं. ऐसे में महिलाएं ने नरेंद्र मोदी की सपोर्ट के लिए विशेष रूप से कुर्ती डिजाइन कराई है, जिसकी खूब बिक्री हो रही है. देशभर में नमो फिर.... नमो फिर से... ये शब्द देशभर में चर्चा का विषय बन गए हैं. जब नरेंद्र मोदी सूरत आए, तो मोदी अगेन स्लोगन जबरदस्त तरीके से शुरू हुआ था. जो की सूरत से लेकर देश के कई राज्यों तक पहुंच चुका है. भाजपा ने नमो अगेन जीत का मंत्र बनाया है. अबतक ये शब्द केप, टी-शर्ट, जैकेट पर लिखे जा रहे था, तो कुछ लोगों ने इसको अपने व्यवसायिक बिल बिल बुक पर भी छापा है.

शादी के कार्ड में भी कर रहे समर्थन
इतना ही नहीं कुछ लोगों ने नरेंद्र मोदी का समर्थन अपने शादी के कार्ड में भी किया है. अहम बात यह है कि सिर्फ पुरुष ही नरेंद्र मोदी के प्रशंसक नहीं है, महिलाएं भी नरेंद्र मोदी के जबरदस्त प्रशंसक हैं. इसीलिए सूरत में महिलाओं के लिए विशेष तौर पर कुर्ती तैयार कराई गई है, इस कुर्ती पर नमो अगेन लिखा हुआ है. 600 से 1600 रुपये और उससे अधिक में बिकने वाली इस कुर्ती को तैयारी करने वाली सोनल गंगवानी का कहना है की हर उम्र की महिला इस कुर्ती को पहन सके, इसे यह ध्यान में रखकर तैयार किया गया है.

खादी, कॉटन और स्लब के मैटेरियरल से बनी इन कुर्तियों को हर वर्ग की महिला पहने इस तरह से तैयार किया गया है. लॉन्ग कुर्ती, सॉर्ट ट्यूनिक, वुमेन शर्ट कुर्तियों पर विशेष रूप से अम्ब्राइडरी कर नमो अगेन काम लिखा गया है. नाम अगेन लिखी हुई अलग-अलग डिजाइन की कृति महिलाओं को काफी पसंद आ रही है, उसमें भी पीएम नरेंद्र मोदी को सबसे पसंद है ऐसे खाड़ी की कुर्ती महिलाओं को विशेष रूप से पसंद आ रही है, उसमें भी खासतौर पर युवा वर्ग को काफी पसंद है.

कॉलेज गोइंग गर्ल की इन कुर्तियों में विशेष रुचि दिखाई दे रही है. कॉलेज में पढ़ाई करने वाली लड़कियों का कहना है कि नरेंद्र मोदी ने अपने पांच साल के कार्यकाल में देश के लिए बहुत सारे काम किए हैं. महिलाएं, शिक्षा, रोजगार और सेना के लिए जो काम किया है, वह आने वाले दिनों में भी बरकरार रहे इसलिए वह नरेंद्र मोदी का समर्थन करने के लिए यह कुर्ता खरीद रही हैं.

इन कुर्तों को पहनने वालों में ऐसी महिलाएं भी हैं जो राजनीति के बारे में नहीं जानती हैं, लेकिन उनका मानना है कि मोदी ही देश के असली नायक हैं, उन्होंने देश में बदलाव किया है, और फिर से नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने की जरूरत है. नमो कुर्ती की सूरत में बड़े पैमाने पर बिक्री हो रही है.