close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

देश का वीर जवान सीमा और सीमा पार अपना पराक्रम दिखा रहा है : PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि पूरा देश एक है और हमारे जवानों के साथ खड़ा है. दुनिया हमारी इच्छाशक्ति को देख रही है.

देश का वीर जवान सीमा और सीमा पार अपना पराक्रम दिखा रहा है : PM मोदी
बीजेपी के कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पाकिस्‍तान के साथ तनाव और उसकी गिरफ्त में मौजूद विंग कमांडर अभिनंदन के मामले पर प्रतिक्रिया दी. बीजेपी के महासंवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 'इस समय देश की भावनाएं एक अलग स्तर पर हैं. देश का वीर जवान सीमा पर और सीमा के पार भी अपना पराक्रम दिखा रहा है. पूरा देश एक है और हमारे जवानों के साथ खड़ा है. दुनिया हमारी इच्छा शक्ति को देख रही है.' बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच बुधवार को हुए हवाई संघर्ष के बाद पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को हिरासत में लेने का दावा किया है.

 

पीएम मोदी ने कहा कि देश की सुरक्षा और सामर्थ्‍य का संकल्प लेकर हमारा जवान सीमा पर डटा हुआ है. हम सभी भारत के नागरिक है हम सभी को देश में समृद्धि और सौहार्द के लिए दिन रात एक करना होगा. उन्‍होंने कहा कि यह हमारी पहली जिम्मेदारी है. पराक्रमी कभी यह नहीं सोचता कि चलो ये हो गया है, अब बैठ जाएं. लेकिन हमें हमेशा निरंतर कार्यरत रहना है. हम देश के हर वीर बेटी और वीरे बेटे के परिवार के प्रति कृतज्ञ हैं. मेरा यह कहना है कि जो भी राष्ट्र निर्माण के कार्य में लगे हैं, वह जारी रखें. 

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि हमारा देश नई नीति और नई रीति के साथ अपनी क्षमताओं का विस्तार करने में जुटा हुआ है. भारत आज आत्मविश्वास से भरा हुआ है. युवाओं में कुछ कर गुजरने का नया विश्वास पैदा हुआ है. देश के किसान से लेकर देश के जवान तक हर किसी में नई आशा है कि नामुमकिन अब मुमकिन है. यही कारण है कि आज हर भारतीय चाहे, वह किसी भी क्षेत्र में काम कर रहा है, वह देश के लिए हर समय इस सोच के साथ आगे बढ़ता है कि मैं देश के लिए और बेहतर कैसे करूं, क्या करूं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि साथियों आज भारत एक ऐसे पड़ाव पर खड़ा है, जहां से एक वैभवशाली मजबूत भारत हमें आज सामने दिख रहा है. इस वैभवशाली न्यू इंडिया के निर्माण के लिए एक विश्वास की आवश्यकता है. इसके लिए आत्मविश्वास से भरे समाज को एक धागे में पिरोना है ताकि हम भारत माता के चरणों में एक मजबूत माला अर्पित कर सकें.

उन्‍होंने कहा कि भारत को अस्थिर करने के लिए आतंकी हमले के साथ-साथ दुश्मनों का एक मकसद ये भी होता है कि हमारी प्रगति रुक जाए, हमारी गति रुक जाए, हमारा देश थम जाए, उनके इस मकसद के सामने हर भारतीय को दीवर बन कर के खड़ा होना है. पीएम ने कहा कि ‘भारत के मन की बात’ के अंतर्गत प्रत्येक देशवासी अपने मन की बात सीधे मुझ तक पहुंचा सकता है. आप सुनिश्चित करें कि आपके बूथ के अधिक से अधिक लोग अपने सुझाव दें. इससे हमारा 2019 का संकल्प पत्र सही मायने में जनता का संकल्प पत्र बन जाएगा.