पुलवामा हमले पर राजनाथ कर रहे हाई लेवल मीटिंग, NSA डोभाल और रॉ चीफ भी मौजूद

माना जा रहा है कि इस बैठक में पाकिस्‍तान को लेकर भी रणनीति बनाई जा सकती है.

पुलवामा हमले पर राजनाथ कर रहे हाई लेवल मीटिंग, NSA डोभाल और रॉ चीफ भी मौजूद
राजनाथ सिंह के आवास में हो रही है बैठक. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : पुलवामा आतंकी हमले पर देश की सुरक्षा और आतंकवाद से निपटने के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह उच्‍चस्‍तरीय बैठक कर रहे हैं. राजनाथ के सरकारी आवास पर चल रही इस बैठक में रॉ चीफ एके धस्माना, आईबी के एडिशनल डायरेक्‍टर अरविंद कुमार, केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा और राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल मौजूद रहेंगे. माना जा रहा है कि इस बैठक में पाकिस्‍तान को लेकर भी रणनीति बनाई जा सकती है.

 

बता दें कि आज ही सुबह राजनाथ सिंह की अध्‍यक्षता में संसद में सर्वदलीय बैठक भी हुई है. इससे पहले राजनाथ सिंह के आवास पर एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक भी की गई थी. कांग्रेस ने इस बैठक के बाद कहा कि देश की सुरक्षा और एकता के लिए हम सरकार और सुरक्षा बलों के साथ खड़े हैं. पूरा देश सेना, सीआरपीएफ और स्‍थानीय पुलिस के साथ है. आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में हम हमेशा सरकार के साथ रहेंगे. फिर चाहे वो कश्‍मीर हो या कोई अन्‍य स्‍थान. पुलवामा हमले से देश में आक्रोश है.


सर्वदलीय बैठक भी हुई है आज. फोटो ANI

सर्वदलीय बैठक में केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा, नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्‍दुल्‍ला, लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख रामविलास पासवान, शिवसेना नेता संजय राउत, कांग्रेस नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया और गुलाम नबी आजाद भी मौजूद रहे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई मंत्रिमंडल की सुरक्षा मामलों की समिति की बैठक में सर्वदलीय बैठक बुलाए जाने का फैसला किया गया था. इससे पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि इस घटना के बारे में सभी पार्टियों को जानकारी देने के लिए एक बैठक बुलाई गई है ताकि पूरा देश इस मुद्दे पर एक स्वर में बात कर सके.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर पुलवामा आतंकी हमले के गुनहगारों को उनके किए की सजा देने की बात कही है. शनिवार को महाराष्‍ट्र के यवतमल में परियोजनाओं का शुभारंभ करने पहुंचे पीएम मोदी ने कहा 'मैं जानता हूं कि हम सभी किस गहरी वेदना से गुजर रहे हैं. पुलवामा में जो हुआ, उसको लेकर आपके आक्रोश को मैं समझ रहा हूं. जिन परिवारों ने अपने लाल को खोया है, उनकी पीड़ा मैं अनुभव कर सकता हूं.'


पीएम मोदी ने शनिवार को भी दी गुनहगारों को चेतावनी. फोटो BJP

उन्‍होंने आगे कहा 'इन शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. आतंकी संगठनों ने, आतंक के सरपरस्तों ने जो गुनाह किया है, वो चाहे जितना छिपने की कोशिश करें, उन्हें सजा जरूर दी जाएगी.'