ZEE NEWS BREAKING : 12 दिसंबर की पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें...
Advertisement

ZEE NEWS BREAKING : 12 दिसंबर की पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें...

तो आज जी न्‍यूज पर दिन भर की ब्रेकिंग खबरों के साथ रहिए अपडेट और यहां जानिए अभी तक की सुर्खियां...

ZEE NEWS BREAKING : 12 दिसंबर की पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें...
LIVE Blog

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या पर सभी पुनर्विचार याचिकाएं खारिज कीं, 5 जजों की बेंच ने सुनाया फैसला

नई दिल्‍ली: अयोध्या मामले (Ayodhya Case) में सुप्रीम कोर्ट ने सभी पुनर्विचार याचिकाएं खारिज कर दी हैं. चीफ़ जस्टिस एस ए बोबडे, जस्टिस अशोक भूषण, जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़, जस्टिस एस अब्दुल नज़ीर और जस्टिस संजीव खन्ना ने इस पर फैसला सुनाया. 5 जजों ने विचार के बाद यह पाया है कि याचिकाएं खुली अदालत में सुनवाई के लायक नहीं हैं. इनमें कोई ऐसी बात नहीं कही गई है जिनका जवाब 9 नवंबर के फैसले में नहीं दिया गया.

fallback

आज जी न्‍यूज पर दिन भर की ब्रेकिंग खबरों के साथ रहिए अपडेट और नीचे जानिए अभी तक की सुर्खियां...

12 December 2019
23:23 PM

हैलो! 'मैं जंतर-मंतर से बोल रहा हूं, विनय कटियार आप मुझसे कब तक बचोगे...'
नई दिल्ली: बीजेपी के वरिष्ठ नेता विनय कटियार को 12 दिसंबर को फोन पर धमकी मिलने के मामले में दिल्ली पुलिस ने नॉर्थ एवेन्यू थाने में केस दर्ज किया गया है. नॉर्थ एवेन्यू थाने की पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया है. शिकायत में बताया गया है कि उनके मोबाइल फोन पर किसी अनजान शख्स की कॉल आई. वह शख्स फोन पर ही गाली-गलौच करने लगा. फिर कहा की तुम कब तक बचोगे. फोन करने वाले ने यह भी कहा कि मैं जंतर मंतर से बोल रहा हूं. इसके बाद उस शख्स ने फोन काट दिया. पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है.

fallback

21:22 PM

fallbackत्रिपुरा में नागरिकता बिल का विरोध कर रही इंडीजीनस पीपल फ्रंड ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद आंदोलन खत्म करने का ऐलान किया. नागरिकता बिल को लेकर उत्तर-पूर्व में विरोध जारी है. गुरुवार को भी बिल के विरोध में कई जगहों पर प्रदर्शन हुए.

21:15 PM

आर्थिक मोर्चे पर एक और बुरी खबर आ रही है. खाद्य पदार्थों की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से नवंबर में महंगाई दर में इजाफा हुआ है. खुदरा महंगाई दर 4.62% से बढ़कर 5.54% हो गई है. इससे पहले अक्टूबर में खुदरा महंगाई दर 4.62 फीसदी थी. सितंबर माह में खुदरा महंगाई दर 3.99 फीसदी थी. साफ है कि नवंबर में खुदरा महंगाई दर तीन माह में सबसे ऊंचे स्तर पर है. 

19:42 PM

नागरिकता संशोधन बिल पर इमरान खान के बयान पर भारत ने पलटवार करते हुए कहा है कि हा हमारे मामलों में दखलअंदाज़ी बंद रें और अपने अल्पसंख्यकों पर ध्यान दें. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने रवीश कुमार ने पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए कहा कि पाक के प्रधानमंत्री के हर बयान पर प्रतिक्रिया देने की कोई जरूरत नहीं. कुमार ने कहा कि पाक पीएम इमरान खान के ज्यादातर बयान बेबुनियाद और अनुचित होते हैं. 

18:38 PM

रोहित शर्मा को मिला ऐतिहासिक मौका, बने भारत में ला लिगा के ब्रांड एम्बेडेसर

दुनिया भर में भले ही फुटबॉल सबसे मशहूर खेल हो, लेकिन भारत में क्रिकेट एक धर्म की तरह है और उसकी लोकप्रियता का कोई भी मुकाबला नहीं हैं. ऐसा नहीं है कि भारत में फुटबॉ की लोकप्रियता नहीं है, लेकिन वह क्रिकेट से तो कम ही है. ऐसा देखने को तब मिला जबटीम इंडिया के  सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारत में स्पेन के टॉप डिविजन फुटबाल लीग -ला लीगा (La liga)  के पहले ब्रांड एम्बेसेडर नियुक्त किए गए.ला लीगा लीग के इतिहास में यह पहला मौका है जब उसने किसी गैर-फुटबालर को अपना ब्रांड एम्बेसेडर नियुक्त किया है. ला लीगा ने 2017 के बाद से ही भारत में इस खेल के प्रसार के लिए कई कदम उठाए हैं.

fallback

 

18:32 PM

निर्भया मामला : दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका पर 17 दिसंबर को होगी सुनवाई

नई दिल्ली: निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड में मौत की सजा पाए चार दोषियों में से एक अक्षय कुमार सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में मामले को लेकर पुनर्विचार याचिका दायर की है. इस पुनर्विचार याचिका पर 17 दिसंबर को सुनवाई होगी. अक्षय ने पुनर्विचार याचिका में कहा है कि दिल्ली गैस चैंबर है, ऐसे मैं मौत की साज देने की क्या जरूरत है. वकील ए.पी.सिंह के माध्यम से दायर समीक्षा याचिका में अक्षय ने कहा, 'दिल्ली-एनसीआर में पानी और हवा को लेकर जो कुछ हो रहा है, उससे हर कोई वाकिफ है. जीवन छोटा होता जा रहा है, फिर मृत्युदंड क्यों?'

fallback

18:07 PM

पाक-श्रीलंका टेस्ट में पड़ी मौसम की मार, 2 दिन में नहीं हो सका एक दिन का भी खेल

पाकिस्तान में 10 साल बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हो गई है. मेजबान पाकिस्तान और श्रीलंका (Pakistan vs Sri Lanka) के बीच रावलपिंडी में बुधवार से टेस्ट मैच खेला जा रहा है. लंबे इंतजार के बाद शुरू हुए इस मैच में मौसम की नजर लग गई है. मैच में दो दिन हो चुके हैं. लेकिन अभी उतने ओवर का खेल भी नहीं हुआ है, जितना आमतौर पर एक दिन में हो जाता है. श्रीलंका (Sri Lanka) इस मैच में पहले बैटिंग कर रहा है. उसने मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 263 रन बना लिए हैं.

fallback

17:48 PM

महाराष्ट्र में विभागों का बंटवारा, एकनाथ शिंदे को गृह, और जयंत पाटिल को वित्त मंत्रालय

मुंबई: महाराष्‍ट्र सरकार में मंत्रिमंडल का बंटवारा हो गया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को मंत्रियों के विभाग तय कर दिए. शिवसेना के खाते में गृह, शहरी विकास, पर्यावरण, पीडब्ल्यूडी, ससंदीय कार्य मंत्रालय गया है. वहीं एनसीपी को वित्त, कोऑपरेटीव, ग्रामविकास, जल संसाधन, सामाजिक न्याय, स्वास्थ और अल्पसंख्याक विभाग मिला है. कांग्रेस के खाते में राजस्व विभाग, मेडिकल एज्युकेशन, शिक्षा, पशुसंवर्धन और डेरी, आदिवासी विभाग, महिला बालकल्याण और टेक्सटाइल मंत्रालय गया है.

fallback

 

17:47 PM

J&K: पुंछ सेक्टर में PAK ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

श्रीनगर: पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire violation) किया है. पाकिस्तान ने पुंछ (poonch) जिले में एलओसी (LOC) के साथ शाहपुर, किरनी और कस्बा सेक्टर में गोलीबार की. भारतीय सेना ने पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है. 

बता दें पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाच नहीं आ रहा है और अक्सर संघर्ष विराम का उल्लंघन करता रहता है. श्रीनगर: पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान ने पुंछ जिले में एलओसी के साथ शाहपुर, किरनी और कस्बा सेक्टर में गोलीबार की. भारतीय सेना ने पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है. 

fallback

17:46 PM

पवन जल्लाद ने कहा- निर्भया के दोषियों को लटकाने की मेरी पूरी तैयारी, बुलाने पर जाऊंगा दिल्ली

लखनऊ: देश को दहला देने वाले दिल्ली (Delhi) के निर्भया कांड (Nirbhaya Rape case) के चारों दोषी दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं. मेरठ के पवन जल्लाद को दिल्ली की तिहाड़ जेल में बुलाया गया है. पवन ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि उन्हें फांसी होनी चाहिए. मेरी पूरी तैयारी है. अधिकारी मुझे जब तिहाड़ जाने के लिए कहेंगे तो मैं चला जाऊंगा. पवन ने बताया कि फांसी से पहले आरोपियों का ट्रायल होगा. उनका वजन चेक किया जाएगा और भी कई प्रक्रियाएं पूरी करनी होंगी. 

fallback

 

17:43 PM

इस क्रिकेटर की कायल हुईं दीपिका पादुकोण! बोलीं- 'हमेशा से पसंदीदा क्रिकेटर...'

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) अब जल्द ही क्रिकेटर कपिल देव की पत्नी के किरदार में नजर आने वाली हैं. उनके पति रणवीर सिंह (Ranveer Singh) फिल्म '83' कपिल देव बनने जा रहे हैं. लेकिन उन्होंने अब अपने फेवरेट क्रिकेटर का नाम सबके सामने बता दिया है.

अभिनेत्री दीपिका पादूकोण ने बताया है कि वह पूर्व भारतीय-अंतर्राष्ट्रीय क्रिक्रेटर राहुल द्रविड़ की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं. अभिनेत्री ने कहा, "मेरे हमेशा से पसंदीदा क्रिकेटर राहुल द्रविड़ हैं. मेरे कई सारे आइडल, इसलिए मेरे आइडल नहीं बने हैं, क्योंकि उन्होंने खेल में अपना कितना योगदान दिया है, बल्कि वे इसलिए बने हैं, क्योंकि उन्होंने खुद को बाहर कैसे संभाला है. मेरे लिए वह एक ऐसे इंसान हैं, जिसकी मैंने तारीफ की है और उनकी ओर निहारा है, और वह बेंगलुरु से भी हैं."

fallback

 

17:42 PM

VIDEO: जब केएल ने हार्दिक से कहा, 'तुम्हारे बिना ड्रेसिंग रूम खाली-खाली सा लगता है'

मुंबई: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में शानदार जीत दर्ज की. पहले दो मैच के बाद सीरीज बराबर हो गई थी. मुंबई में हुए मैच में केएल राहुल (KL Rahul)मैच में सबसे ज्यादा रन बनाकर मैन ऑफ मैच रहे. मैच के बाद केएल खुलासा किया कि वे अपने दोस्त हार्दिक पांड्या (hardik Pandya) को मिस कर रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि हार्दिक पांड्या सितंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई  टी20 सीरीज में घायल हो गए थे इसके बाद उन्हें अक्टूबर में अपनी पीठ की सर्जरी करानी पड़ी थी. हार्दिक फिलहाल अपनी चोट से तेजी से रिकवरी कर रहे हैं, लेकिन वे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मैच देखने आए थे.  

fallback

 

17:32 PM

'पति पत्नी और वो' का BOX OFFICE पर धमाल, 6 दिन में 50 करोड़ क्लब में शामिल!

नई दिल्ली: कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan), अनन्या पांडे (Ananya Pandey) और भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) स्टारर फिल्म 'पति पत्नी और वो (Pati Patni Aur Woh)' ने इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त अंदाज में अपना कब्जा जमाए रखा है. फिल्म ने जहां धांसू ओपनिंग की वहीं अब 6 ही दिन में फिल्म 50 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर चुकी है. 

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार फिल्म ने जहां शुक्रवार को पहले दिन शुक्रवार को 9.10 करोड़ रुपए, शनिवार को 12.33 करोड़ रुपए, रविवार को 14.51 करोड़ रुपए, सोमवार को 5.17 करोड़ रुपए, मंगलवार को 5.35 करोड़ रुपए की जबरदस्त कमाई की. वहीं कल यानी बुधवार को फिल्म ने 4.62 करोड़ रुपए की कमाई करते हुए कुल कमाई 51.61 करोड़ कर ली है. 

fallback

17:29 PM

प्‍याज के ऊंचे दामों से हैं परेशान... यहां 14 रुपये किलो में बिक रही है... जानिए

भावनगर : आज के समय में प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं. देशभर में प्याज (Onion) 80 से 100 रुपए किलो बिक रहा है, जिसने साधारण परिवार से लेकर गरीब परिवार के बजट को हिलाकर रख दिया है तो वहीं भावनगर (Bhavnagar) के महुवा में कीबल प्याज 14 रुपये किलो में उपलब्ध है. यह डिहाइड्रेट किए गए प्याज केवल 3 मिनट में फिर से खाने के लिए तैयार होते हैं.

आज के समय में प्याज 80 से 100 रुपये किलो के भाव से बाजार में बिक रहा है, जिसके चलते सामान्य से लेकर गरीब परिवार के लिए प्याज का रोज़ाना उपयोग करना मुश्किल हो गया है.

fallback

17:28 PM

फांसी हुई तो निर्भया के क़ातिलों से नहीं पूछी जाएगी उनकी आखिरी ख्‍वाहिश...

नई दिल्‍ली: किसी कैदी को फांसी देने से पहले उसकी आखिरी इच्छा पूछी जाती है औऱ वो पूरी भी की जाती है. ऐसा ज्यादातर भारतीय मानते हैं. इसके पीछे कारण भी है. कईं कहानियों में ऐसा ही लिखा भी गया है और बॉलीवुड की ज्यादातर फिल्मों में भी अब तक यही दिखाया गया है. लेकिन अगर हम कहें कि 2012 में निर्भया की बलात्कार के बाद हत्या करने के दोषियों से उनकी अंतिम इच्छा नहीं पूछी जाएगी तो आपको शायद हैरानी होगी.. लेकिन ये सच है कि अगर उनकी फांसी का वक्त आया तो उनसे कोई अंतिम इच्छा नहीं पूछी जाएगी.

fallback

 

17:18 PM

नोबेल के मंच पर दिखा भारतीय अंदाज, पत्नी संग पारंपरिक पोशाक में नोबेल लेने पहुंचे अभिजीत

स्टॉकहोम: भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत विनायक बनर्जी (Abhijeet Banerjee) और उनकी फ्रांसीसी मूल की अमेरिकी (US) पत्नी एस्थर डुफ्लो तथा उनके अमेरिकी सहयोगी माइकल क्रेमर को यहां अर्थशास्त्र के प्रतिष्ठित नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया. जहां समारोह में शामिल हुए बाकी लोग सूट-बूट में नजर आए, वहीं अभिजीत अपनी पत्नी संग पारंपरिक भारतीय पोशाक पहने पहुंचे.

अभिजीत इस अवसर पर एक बंदगला और धोती में नजर आए और एस्थर ने इस दौरान एक नीले रंग की साड़ी पहन रखी थी. वेबसाइट 'द नोबेल प्राइज' ने इस बारे में ट्वीट किया, "आज हैशटैगनोबेलप्राइजअवॉर्डसेरेमनी में अभिजीत बनर्जी, एस्थर डुफ्लो और माइकल क्रेमर को पदक और डिप्लोमा स्वीकार करते हुए देखिए. बधाई!"

fallback

Trending news