Pune में फिर से 10 दिनों के लिए सख्त Lockdown, जानें क्या खुलेगा क्या रहेगा बंद

पुणे के शहरी और ग्रामीण इलाके के पिपरी और चिंचवाड़ इलाके में लॉकडाउन के नियम लागू होंगे.

Pune में फिर से 10 दिनों के लिए सख्त Lockdown, जानें क्या खुलेगा क्या रहेगा बंद
पुणे में फिर लगा लॉकडाउन.

महाराष्ट्र: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पुणे शहर में एक बार फिर से लॉकडाउन घोषित किया गया है. कोरोना को फैलने से रोकने के लिए पुणे में 13 जुलाई से 23 जुलाई तक लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है. इस दौरान जरूरी सामानों को छोड़कर अन्य सभी गतिविधियों पर पूरी तरह से रोक रहेगी. पुणे के शहरी और ग्रामीण इलाके के पिपरी और चिंचवाड़ इलाके में लॉकडाउन के नियम लागू होंगे.

पुणे प्रशासन के मुताबिक, इस दौरान सभी तरह के प्राइवेट और सरकारी ऑफिस बंद रहेंगे. जरूरी चीजों को छोड़कर मार्केट और आवागमन पर भी रोक रहेगी. लॉकडाउन के दौरान केवल मेडिकल स्टोर्स, हॉस्पिटल, डेरी प्रोडक्ट, सब्जी की दुकानें छोड़कर सभी तरह के मार्केट और दुकानों को खोलने पर पाबंदी रहेगी.

ठाणे शहर में भी पूर्ण लॉकडाउन का समय

मुंबई के सटे ठाणे शहर में भी कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. ठाणे में लॉकडाउन 12 जुलाई की शाम 4 बजे से लागू होगा और 19 जुलाई की शाम 7 बजे खत्म होगा. 

ये भी पढ़ें: UP में रात 10 बजे से 55 घंटे का Lockdown, घर से निकलने से पहले जान लें जरूरी बातें

आपको बता दें कि पुणे में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. पुणे में कोविड-19 संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 28 हजार पहुंच गया है. जबकि इससे 872 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. हालांकि राहत की बात यह है कि अब तक कोरोना से कुल 13 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. अगर महाराष्ट्र की बात करें तो अकेले इस राज्य में ही कोरोना के करीब सवा दो लाख मामले हैं. जबकि कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ रही है.