ममता बनर्जी ने लिया संकल्प, राज्य में नहीं देंगे एनआरसी, CAA को अनुमति

शहर के मध्य में इंदिरा गांधी सरनी मार्ग पर बी.आर.आंबेडकर की प्रतिमा को माला पहनाने के बाद संकल्प लेते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि किसी को बंगाल नहीं छोड़ना होगा.

ममता बनर्जी ने लिया संकल्प, राज्य में नहीं देंगे एनआरसी, CAA को अनुमति
फाइल फोटो

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banergee) ने सोमवार को लोगों को राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) की गतिविधि व नए नागरिकता कानून (CAA) के राज्य में क्रियान्वयन को अनुमति नहीं देने को लेकर लोगों को संकल्प दिलाया. 

उन्होंने विवादित कानून व एनआरसी के खिलाफ एक बड़ी विरोध रैली का नेतृत्व किया. शहर के मध्य में इंदिरा गांधी सरनी मार्ग पर बी.आर.आंबेडकर की प्रतिमा को माला पहनाने के बाद संकल्प लेते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि किसी को बंगाल नहीं छोड़ना होगा और सभी धर्मो के लोगों के बीच शांति व सौहार्द्र बनाने का उन्होंने आह्वान किया.

रैली की शुरुआत में संकल्प लिया गया, "हम सभी नागरिक हैं. हमारा आदर्श सभी धर्मो में सौहार्द्र है. हम किसी को बंगाल नहीं छोड़ने देंगे. हम शांति के साथ व चिंता मुक्त होकर रहेंगे. हम बंगाल में एनआरसी व सीएए को अनुमति नहीं देंगे. हमें शांति बनाए रखना है."

यह भी देखें