किसानों से अच्छे दिनों का वादा कर उन पर लाठियां चलवा रही है BJP सरकार: मायावती
Advertisement
trendingNow1453549

किसानों से अच्छे दिनों का वादा कर उन पर लाठियां चलवा रही है BJP सरकार: मायावती

मायावती ने कहा बीजेपी की सरकारों ने किसानों समस्याओं का समाधान किया होता तो किसानों को आज दिल्ली में पुलिस की लाठी का शिकार होकर मुसीबत व ज़िल्लत नहीं झेलनी पड़ती.

मायावती ने कहा कि इससे पहले भी मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में किसानों पर पुलिस बर्बरता व ज्यादती की घटनायें समाज को उद्वेलित कर चुकी हैं . (फाइल फोटो)

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने दिल्ली में किसानों पर पुलिस लाठीचार्ज की निन्दा करते हुए मंगलवार को कहा कि यह बीजेपी सरकार की निरंकुशता की पराकाष्ठा है, जिसका खामियाजा भुगतने के लिए उसे तैयार रहना चाहिए . 

मायावती ने यहां एक बयान में कहा कि किसानों की आय दोगुना कर उनके अच्छे दिन लाने का वादा करने वाली बीजेपी सरकार निहत्थे किसानों पर पुलिस से लाठियाँ चलवा रही है और उन पर आँसू गैस के गोले दगवा कर पुलिसिया जुल्म कर रही है .

मायावती ने कहा, 'वैसे तो बीजेपी की केन्द्र व राज्य सरकारों की गरीब व किसान-विरोधी गलत नीतियों से समाज का हर वर्ग बहुत अधिक दुःखी व पीड़ित है, लेकिन किसान वर्ग के लोग इस सरकार में कुछ ज्यादा ही संकट झेल रहे हैं . बीजेपी की सरकारों ने उनकी समस्याओं का अगर सही समाधान किया होता तो यूपी, पंजाब और हरियाणा के किसानों को आज दिल्ली में पुलिस की लाठी का शिकार होकर मुसीबत व ज़िल्लत नहीं झेलनी पड़ती.' 

मायावती ने कहा कि इससे पहले भी मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में किसानों पर पुलिस बर्बरता व ज्यादती की घटनायें समाज को उद्वेलित कर चुकी हैं . इतना ही नहीं बल्कि बीजेपीसरकारों द्वारा किसानों की कर्ज माफी की घोषणा भी इनके अन्य वादों व घोषणाओं की तरह हवा-हवाई ही साबित हुई है .

(इनपुट - भाषा)

Trending news