close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंबईः नो पार्किंग जोन में खड़ी थी मेयर की गाड़ी, कट गया चालान

मुंबई में अब नो पार्किंग पर गाड़ी खड़ी करने पर कानून सख्त कर दिए गए हैं, जिसके चलते मेयर विश्वनाथ महाडेश्वर को भी नो पार्किंग में गाड़ी खड़ा करने पर जुर्माना भरना पड़ा है.

मुंबईः नो पार्किंग जोन में खड़ी थी मेयर की गाड़ी, कट गया चालान
भीड़भाड़ वाले इलाके में नो पार्किंग जोन में खड़ी थी मेयर की गाड़ी.

मुंबईः मुंबई में अब नो पार्किंग पर गाड़ी खड़ी करने पर कानून सख्त कर दिए गए हैं, जिसके चलते मेयर विश्वनाथ महाडेश्वर को भी नो पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने पर जुर्माना भरना पड़ा है. दरअसल, पिछले दिनों दक्षिण मुंबई में नो-पार्किंग ड्राईव शुरू हो गई थी. जो मुंबई में बहस का मुद्दा बना. मुंबई में जगह की कमी, पार्किंग जोन की कमी के साथ साथ 10 हजार तक पार्किंग जुर्माना वसूलने तक कई सारे मुद्दे उठे. अब नो पार्किंग के लिए मेयर का ही चलान कटने से यह मुद्दा फिर से गरमा गया है. 

मुंबई ट्राफिक पुलिस ने मुंबई के मेयर विश्वनाथ महाडेश्वर की गाड़ी को नो पार्किंग में पाया. विलेपार्ले इलाके में ठीक नो पार्किंग साईन बोर्ड के निचे मेयर की गाड़ी खड़ी की गई थी. वह किसी कार्यक्रम के लिए वहां पर आए थे. यह एरिया काफी भीड़ भाड़ वाला इलाका है. अंधेरी और विलेपार्ले की गाड़ियां यहां से होकर जाती हैं. जिसके चलते इस इलाके को नो पार्किंग एरिया घोषित किया गया है. ऐसे में मेयर महाडेश्वर की गाड़ी का वहां पर पाए जाने के कारण ट्राफिक पुलिस हरकत मे आ गई और उन्होनें चलान काटा. 

Mumbai Mayor car was parked in No parking zone, traffic police issued challan

No Parking में खड़ी कार का फोटो हुआ वायरल, ट्रैफिक नियम तोड़ने पर मेयर ने भरा जुर्माना

हालांकि यह चलान कितने रुपये का था इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन मेयर की गाड़ी का चलान काटकर शायद पुलिस यह साबित करना चाहती है कि शहर का प्रथम नागरीक भी नियमों से बड़ा नही हो सकता. बता दें दो हफ्ते पहले ही मुंबई मनपा में नो पार्किंग के जुर्माने पर हंगामा बरपा था. दक्षिण मुंबई में पार्किंग जोन के अलावा गाड़ी खड़ी करने पर जुर्माना दस हजार रुपये तक बढा दिया था. हालांकि इसका विरोध देखते हुए उसे खारिज कर दिया, लेकिन 7 जुलाई से दक्षिण मुंबई में अवैध पार्किंग के खिलाफ आरटीओ और बीएमसी ने मुहिम छेड़ दी.

मुंबई: 'No Parking' जोन में वाहन खड़ा करने पर लगेगा जुर्माना

पहले ही दिन लाखों का जुर्माना वसूला गया. जिसके बाद मुंबईवासियों ने इसके खिलाफ आवाज उठाना भी शुरू किया. लोगों को कहना है की बीएमसी के पास पर्याप्त पार्किंग की जगह नहीं है. फिलहाल मुंबई में 29 जगह पर वैध सार्वजनिक पार्किंग की सुविधा मौजूद है. गाड़ियों की बढ़ती तादात देखते हुए यह पर्याप्त नहीं. जिसके चलते गाड़ियां फिर नो पार्किंग इलाके में लगानी पड़ती हैं. ऐसा मुंबईवालों का कहना है.