close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नारद स्टिंग मामला: BJP नेता मुकुल राय के घर पहुंची सीबीआई की टीम

सूत्रों का कहना है कि मुकुल रॉय से सीबीआई टीम पूछताछ कर सकती है. 

नारद स्टिंग मामला: BJP नेता मुकुल राय के घर पहुंची सीबीआई की टीम
बीजेपी नेता मुकुल रॉय (फाइल फोटो)

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल (West Bengal) के चर्चित नारदा स्टिंग घोटाले (Narada Sting Case) के सिलसिले में सीबीआई (CBI) अधिकारियों की एक टीम बीजेपी (bjp) नेता मुकुल रॉय (Mukul Roy)  के दक्षिण कोलकाता (Kolkata) स्थित घर पहुंची है. सीबीआई टीम के साथ निलंबित आईपीएस ऑफिसर एसएमएच मिर्जा को भी साथ लेकर आई है. 

सूत्रों का कहना है कि रॉय से सीबीआई टीम पूछताछ कर सकती है. सीबीआई मिर्जा और रॉय को आमने सामने बैठा कर भी दोनों से पूछताछ कर सकती है. इससे एक दिन पहले सीबीआई ने निजाम पैलेस में रॉय से पूछताछ की थी. 

बता दें सीबीआई ने नारद स्टिंग फुटेज मामले में गुरुवार (26 सितंबर) को आईपीएस अधिकारी एस. एम. एच. मिर्जा को हिरासत में ले लिया। इस सनसनीखेज स्टिंग मामले में सीबीआई द्वारा की गई यह पहली गिरफ्तारी है।

नारद न्यूज पोर्टल क्लिप में आईपीएस अधिकारी मिर्जा को कथित तौर पर पांच लाख रुपये रिश्वत लेते देखा गया था।  स्टिंग ऑपरेशन टेप 2016 में सामने आया था। उस समय मिर्जा बर्दवान जिले के पुलिस अधीक्षक थे।

नारद न्यूज के संपादक मैथ्यू सैमुअल द्वारा यह स्टिंग ऑपरेशन किया गया था, जो इसके लिए एक व्यापारी के रूप में सामने आए थे। इस स्टिंग में आईपीएस अधिकारी के साथ ही तृणमूल कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं को कथित तौर पर फायदा पहुंचाने के बदले में नकद रुपये लेते हुए देखा गया था।

कलकत्ता हाईकोर्ट ने इस स्टिंग फुटेज मामले में प्रारंभिक जांच करने के आदेश दिए थे। इसके एक महीने बाद 17 अप्रैल 2017 को सीबीआई ने मिर्जा और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कई राज्य मंत्रियों व सांसदों सहित 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।