close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नगालैंड की औंग्‍लेनडेन विधानसभा सीट उपचुनाव में NDPP को मिली जीत

नगालैंड की औंग्‍लेनडेन विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के उम्मीदवार शेरिंगें लौंगकुमेर ने बृहस्पतिवार को जीत दर्ज की. शेरिंगें को आठ हजार 607 मत मिले जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के अलेमजोंगशी को दो हजार 362 वोट मिले.कुल 10,589 वोट पड़े थे.

नगालैंड की औंग्‍लेनडेन विधानसभा सीट उपचुनाव में NDPP को मिली जीत
नगालैंड में एनडीपीपी के विधायकों की संख्या 20 हो गई है. (फोटो साभार: twitter.com)

कोहिमा: नगालैंड की औंग्‍लेनडेन विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के उम्मीदवार शेरिंगें लौंगकुमेर ने बृहस्पतिवार को जीत दर्ज की.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अभिजीत सिन्हा ने बताया कि शेरिंगें को आठ हजार 607 मत मिले जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के अलेमजोंगशी को दो हजार 362 वोट मिले.कुल 10,589 वोट पड़े थे.

आपको बता दें कि एनडीपीपी के मौजूदा विधायक इम्तिकुमजुक का पिछले साल सितंबर में निधन होने की वजह से इस सीट पर उपचुनाव कराना पड़ा. औंग्‍लेनडेन में कुल 12,436 मतदाता हैं जिनमे से 6,146 पुरुष और 6,290 महिलाएं हैं.

शेरिंगें की जीत के साथ नगालैंड विधानसभा में एनडीपीपी के विधायकों की संख्या 20 हो गई है. सदन में भाजपा के 12 सदस्य और जदयू का एक सदस्य है. एक निर्दलीय विधायक है. जबकि विपक्षी एनपीएफ के 26 विधायक हैं.