गुरदासपुर: PM मोदी बोले, 'वोट बैंक के लिए झूठ और धोखे की राजनीति करती है कांग्रेस'

पीएम मोदी ने कहा कि एक परिवार के इशारे पर सिख दंगों के आरोपियों की फाइलें दबाई गईं. कांग्रेस पर भरोसे की सजा किसान आज भी भुगत रहे हैं.

गुरदासपुर: PM मोदी बोले, 'वोट बैंक के लिए झूठ और धोखे की राजनीति करती है कांग्रेस'
गुरदासपुर में हुई पीएम मोदी की रैली. फोटो BJP

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (3 जनवरी) पंजाब के गुरदासपुर में रैली की. पीएम मोदी ने इस दौरान लोगों को गुरदासपुर की उपलब्धियों के बारे मेंं बताया. 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए इस रैली को बीजेपी और पीएम मोदी का शंखनाद कहा जा रहा है.

रैली में उन्‍होंने कहा 'हम पंजाब की खुशहाली के लिए काम कर रहे हैं. गुरदासपुर की धरती देश, समाज, मानवता के लिए हमेशा से प्रेरणा देने वाली रही है. लिहाजा साल 2022 तक न्‍यू इंडिया के निर्माण के लिए भी सवा सौ करोड़ देशवासियों के संकल्प को सिद्ध करने के लिए यहां से नई ऊर्जा का संचार होगा.'

कांग्रेस पर निशाना
पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि जिनका इतिहास राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ रहा हो और जो आज भी देश के सैनिकों और सेना को कमजोर करने के लिए झूठ फैला रहे हों, जिनका इतिहास सिर्फ एक परिवार के जयगान कर रहा हो और जो आज भी वंदे मातरम और भारत माता का विरोध कर रहे हो. जिनका इतिहास हजारों सिख भाई-बहनों को बेहरहमी से हत्या का हो और जो आज भी दंगों के आरोपियों को मुख्यमंत्री पद का पुरस्कार दे रहे हों, उन लोगों से पंजाब समेत देशवासियों को सतर्क रहने की जरूरत है.

सिख दंगों पर भी बोले पीएम मोदी
उन्‍होंने कहा कि एक परिवार के इशारे पर सिख दंगों के आरोपियों की फाइलें दबाई गईं. एक परिवार के इशारे पर जिन-जिन आरोपियों को ‘सज्जन’ बताकर फाइलें दबा दी गई थीं, NDA सरकार ने उनको बाहर निकाला, SIT का गठन किया और परिणाम सबके सामने हैं. देश का किसान सशक्‍त बने, यही हमारा मंत्र है. 

कांग्रेस ने किसानों को धोखा दिया है
उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस पर भरोसे की सजा किसान आज भी भुगत रहे हैं. कर्ज माफी पर कांग्रेस ने किसानों से धोखा दिया है. कांग्रेस वोटबैंक के लिए झूठी राजनीति कर रही है. कर्ज माफी में कांग्रेस का इतिहास हमेशा दागदार रहा है. कर्जमाफी के नाम पर कांग्रेस ने किसानों के वोट बंटोरे. पंजाब में डेढ़ साल में सिर्फ 3400 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया गया है.

सरकार विकास की पंचधारा पर काम कर रही
पीएम मोदी ने रैली में कहा कि एनडीए की सरकार विकास की पंचधारा-जन-जन की सुनवाई के साथ ही बच्चों को पढ़ाई, युवा को कमाई, बुज़ुर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई के लिए काम कर रही है. सिंचाई और सॉयल हेल्थ कार्ड के साथ-साथ किसान की उपज को सही दाम दिलाने के लिए, उपज में वैल्यू एडिशन के लिए भी अनेक फैसले लिए गए हैं. किसानों का अनाज, फसल-सब्जियां, दूध बर्बाद ना हो, इसके लिए प्रधानमंत्री किसान संपदा योजना के तहत पूरे देश में व्यापक स्तर पर काम हो रहा है.


गुरदासपुर की रैली में मौजूद लोग. फोटो BJP

जालंधर में किया उद्घाटन
इससे पहले पीएम मोदी ने जालंधर में भारतीय विज्ञान कांग्रेस का उद्घाटन किया था. इसमें उन्‍होंने कहा कि भारत का विज्ञान और तकनीक समाज से जुड़ा है. पीएम मोदी ने कहा कि विज्ञान और तकनीक के क्षेत्र में भारत का अभिन्‍न योगदान है. शास्‍त्री जी ने हमें जय जवान, जय किसान का नारा दिया. 20 साल पहले अटल जी ने जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान का नारा दिया था. उन्‍होंने कहा 'हमें प्रतिस्‍पर्धा नहीं करनी, श्रेष्‍ठता दिखानी है. हाल में हमने अंतरिक्ष क्षेत्र में कई उपलब्धियां हासिल की हैं.' 

यह भी पढ़ें : जालंधर : पीएम मोदी बोले, 'सरकार ने मध्यम वर्ग के जीवन को सरल बनाया है'

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि देश को गंभीर बीमारियों से मुक्‍त कराना है. ईज ऑफ डूइंग के साथ ईज ऑफ लिविंग पर काम करना है. विज्ञान और तकनीक को आम लोगों से जोड़ना है. अटल इनोवेशन योजना को आगे बढ़ाना सरकार का मकसद है.


जालंधर में भारतीय विज्ञान कांग्रेस में पहुंचे थे पीएम मोदी. फोटो ANI

उन्‍होंने कहा था कि उन्नत भारत बनाने के लिए आज भारत के विज्ञान को महत्वाकांक्षी बनना होगा. हमें सिर्फ प्रतिस्पर्धा नहीं करनी, हमें श्रेष्ठता दिखानी होगी. हमें सिर्फ रिसर्च करने के लिए रिसर्च नहीं करनी है, बल्कि अपनी खोजों को उस स्तर पर ले जाना है, जिससे दुनिया उसके पीछे चले.