close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर में शुरू हुईं नवरात्रों की तैयारी, डांडिया महोत्सव में हिस्सा लेंगी लेडीज क्लब की महिलाएं

कार्यक्रम में सभी क्लब को सात कैटेगरी में अलग-अलग पुरस्कार दिए जाएंगे. उन्होंने आगे बताया कि प्रधानमंत्री की सिंगल यूज्ड प्लास्टिक का समर्थन करते हुए हम प्लास्टिक के ग्लास यूज नहीं करेंगे

जयपुर में शुरू हुईं नवरात्रों की तैयारी, डांडिया महोत्सव में हिस्सा लेंगी लेडीज क्लब की महिलाएं

जयपुर: महिलाओं का सबसे बड़ा डांडिया प्रखरम डांडिया महोत्सव 2019 का आयोजन 1 अक्टूबर को स्टेच्यू सर्किल स्थित होटल हवेली गार्डन में किया जाएगा. केशव नवनीत और प्रखर नवनीत के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित इस डांडिया में जयपुर के 20 से अधिक लेडीज पार्टिसिपेट करेंगी. इस पोस्टर का विमोचन राजस्थान सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री, जनसंपर्क मंत्री रघु शर्मा जी ने किया. इस मौके पर उन्होंने डांडिया की तैयारियों की जानकारी ली और आयोजकों को शुभकामनाएं दी.

कार्यक्रम की संयोजिका भारती खण्डेलवाल ने बताया कि प्रखरम डांडिया का आयोजन 2012 से नियमित रूप से किया जा रहा है. नवरात्रा में गरबा और डांडिया कर महिलाएं धूम मचाने वाली हैं. महोत्सव में सैकड़ो महिलाएं हाथ में दीपक लिए मां दुर्गा की आरती करेंगी. 

कार्यक्रम में चेष्टा लेडीज क्लब, जैन सोश्यल डायमण्ड, खण्डेलवाल यूथ क्लब, समृद्धि क्लब, मिशन शांति परिवार, जैन सोशल संगिनी डायमण्ड, रॉयल क्लब सोशल डिफेंस, मानसी लेडीज क्लब, कीर्ती नगर लेडीज क्लब, पिंक वुमनिया एवं बडाया किटी ग्रुप चांदराना वाले शिरकत करेंगे. 

कार्यक्रम में सभी क्लब को सात कैटेगरी में अलग-अलग पुरस्कार दिए जाएंगे. उन्होंने आगे बताया कि प्रधानमंत्री की सिंगल यूज्ड प्लास्टिक का समर्थन करते हुए हम प्लास्टिक के ग्लास यूज नहीं करेंगे. इसके बजाए जगह-जगह, छोटी मटकियां, जग, केन और कांच के ग्लास रखवाएं जाएंगे. खाने में भी कागज के डिस्पोजल यूज किए जाएंगे. 25 सिंतबर से महिलाओं के लिए प्रेक्टिस क्लासेज शुरू कराई जाएंगी.