close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पुलवामा: थाने को निशाना बनाकर किए गए ग्रेनेड हमले में सात नागरिक जख्मी

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने ग्रेनेड तो थाने की ओर फेंका था पर यह सड़क किनारे गिर गया और इसमें हुए विस्फोट में सात राहगीर घायल हो गए।

पुलवामा: थाने को निशाना बनाकर किए गए ग्रेनेड हमले में सात नागरिक जख्मी
(फोटो साभार - ANI)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को एक थाने को निशाना बनाकर किए गए ग्रेनेड हमले में कम से कम सात नागरिक जख्मी हो गए.  अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने ग्रेनेड तो थाने की ओर फेंका था पर यह सड़क किनारे गिर गया और इसमें हुए विस्फोट में सात राहगीर घायल हो गए.

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने हमलावरों की तलाश करने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी है और घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है.

अनंतनाग मुठभेड़ में जैश का आतंकी ढेर
वहीं जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश ए मोहम्मद (जेईएम) का एक आतंकी और उसका एक सहयोगी मारा गया. पुलवामा हमले में इस्तेमाल के लिए इस आतंकी ने एक कार मुहैया कराई थी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुबह में दक्षिण कश्मीर जिले के बिजबेहरा इलाके में इस अभियान में एक सैनिक भी शहीद हो गया.

एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने आज सुबह घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया जिसके बाद आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दी .

अधिकारी ने बताया, ‘बिजबेहरा में अभियान में दो आतंकवादी मारे गए. उनकी पहचान सजाद भट और तौसीफ भट के रूप में की गई है. वे जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से जुड़े थे.’ उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक जवान घायल हो गया था जिसकी बाद में अस्पताल में मौत हो गई.

अधिकारी ने बताया कि कई आतंकी अपराधों में शामिल रहने के अलावा सजाद भट 14 फरवरी को पुलवामा के लेथपोरा इलाके में आत्मघाती कार विस्फोट के सिलसिले में भी वांछित था. हमले में केन्द्रीय रिर्जव पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गए थे.

(इनपुट - भाषा)