शहीदों के परिजनों की सहायता के लिए आगे आए पंजाब के विधायक, देंगे 1 महीने का वेतन

पुलवामा में आतंकवादी हमले के बाद देश के कई राज्य सरकारों के अलावा विभिन्न संगठन और आम लोग भी शहीदों के परिजनों की आर्थिक मदद के लिए आगे आए हैं. 

शहीदों के परिजनों की सहायता के लिए आगे आए पंजाब के विधायक, देंगे 1 महीने का वेतन
यह प्रस्ताव विधानसभा में सर्वसम्मति से पारित हुआ. (फोटो साभार: punjabassembly.nic.in)

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा में सोमवार को पारित एक प्रस्ताव में कहा गया है कि उसके समस्त विधायकगण पुलवामा हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों के निकटतम परिजन को अपनी एक महीने की तनख्वाह सौंपेगे.

पंजाब विधानसभा में लाया गया यह प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हुआ. इस आशय का प्रस्ताव कांग्रेस विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने सदन के पटल पर रखा था. 

पुलवामा में आतंकवादी हमले के बाद देश के कई राज्य सरकारों के अलावा विभिन्न संगठन और आम लोग भी शहीदों के परिजनों की आर्थिक मदद के लिए आगे आए हैं. इनमें मेगास्टार अमिताभ बच्चन और महाराष्ट्र स्थित प्रसिद्ध साईंबाबा मंदिर प्रबंधन ट्रस्ट भी शामिल है.

शहीदों के लिए इकट्ठा हुए सात करोड़ रुपए

वहीं अभियान के दौरान शहीद हुए सीएपीएफ के जवानों के परिवार की आर्थिक सहायता के लिए धनराशि एकत्र करने को बनाए गए ऑनलाइन पोर्टल 'भारत के वीर' को पुलवामा आतंकी हमले के बाद से अभूतपूर्व तरीके से सात करोड़ रुपये की राशि मिल चुकी है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. केन्द्रीय गृह मंत्रालय के ऑनलाइन पोर्टल का प्रबंधन देख रहे अधिकारियों ने नागरिकों से 'भारत के वीर' को छोड़ कर किसी अन्य मंच के लिए शहीद जवानों के लिए धनराशि नहीं देने का अनुरोध किया है.

अमिताभ बच्चन ने की थी  5 लाख देने की घोषणा

इससे पहले मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने भी पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए प्रत्येक जवान के परिवार को पांच लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की है. अभिनेता के एक प्रवक्ता ने बताया कि वह विभिन्न सरकारी सूत्रों से यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि कहां और कैसे इस राशि को वितरित किया जाए ताकि जल्द से जल्द मदद पहुंच सके. प्रवक्ता ने एक बयान में कहा,'हां, बच्चन प्रत्येक शहीद के परिवारों को पांच लाख रुपये दे रहे हैं और वह ऐसा करने का सही तरीका तलाश रहे हैं.'

साईं ट्रस्ट ने भी बढ़ाया हाथ

वहीं, महाराष्ट्र में प्रसिद्ध साईंबाबा मंदिर के प्रबंधन ट्रस्ट ने पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के शहीद जवानों के परिवारों को कुल 2.51 करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

गौरतलब है कि गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुये एक आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. जबकि, 5 जवान घायल हो गए थे.

(इनपुट भाषा से भी)