Zee Rozgar Samachar

पांचवीं बार ओडिशा के CM बने नवीन पटनायक को राहुल ने दी बधाई, कहा- 'यह शानदार उपलब्धि है'

ओडिशा विधानसभा चुनाव में BJD को ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले नवीन पटनायक ने लगातार पांचवें कार्यकाल के लिए ओडिशा के मुख्यमंत्री के तौर पर बुधवार को शपथ ली. 

पांचवीं बार ओडिशा के CM बने नवीन पटनायक को राहुल ने दी बधाई, कहा- 'यह शानदार उपलब्धि है'
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो, साभार - @rahulgandhi)

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लगातार पांचवीं बार ओडिशा के मुख्यमंत्री बने नवीन पटनायक को बुधवार को बधाई दी. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘रिकॉर्ड पांचवीं बार ओडिशा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के लिए नवीन पटनायक जी को बधाई देता हूं. यह शानदार उपलब्धि है.’ उन्होंने कहा,‘उन्हें और ओडिशा की जनता को मेरी शुभकमानाएं.’

ओडिशा विधानसभा चुनाव में बीजू जनता दल (बीजद) को ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले नवीन पटनायक ने लगातार पांचवें कार्यकाल के लिए ओडिशा के मुख्यमंत्री के तौर पर बुधवार को शपथ ली.

पटनायक को राज्यपाल गणेशी लाल ने यहां इडको प्रदर्शनी मैदान में आयोजित एक भव्य समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. बीजद के नवनिर्वाचित 20 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली जिनमें 11 कैबिनेट रैंक के मंत्री हैं.

राष्ट्रपति और पीएम ने भी दी बधाई
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नवीट पटनायक से बात की और उन्हें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने की बधाई दी. राष्ट्रपति सचिवालय ने ट्वीट किया, 'राष्ट्रपति ने राज्य के विकास के लिए उन्हें (पटनायक)और उनकी समूची टीम को शुभकामनाएं दीं.' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटनायक के शपथ लेने के कुछ ही देर बाद उन्हें बधाई दी.

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘ नवीन पटनायक जी को ओडिशा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई . लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए उन्हें और उनकी टीम को शुभकामनाएं . ओडिशा की प्रगति के लिए मैं केंद्र की तरफ से पूर्ण सहयोग का आश्वासन देता हूं. ’ 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.