महाराष्ट्र: राज ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, 45 मिनट तक चली बैठक
topStorieshindi

महाराष्ट्र: राज ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, 45 मिनट तक चली बैठक

यह मुलाकात ऐसे समय में हुई जब यह अटकलें लग रही हैं कि राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए विपक्ष के गठबंधन का हिस्सा हो सकती है. 

महाराष्ट्र: राज ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, 45 मिनट तक चली बैठक

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने इस सप्ताह की शुरुआत में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की. सूत्रों ने यह जानकारी दी. यह मुलाकात ऐसे समय में हुई जब यह अटकलें लग रही हैं कि राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए विपक्ष के गठबंधन का हिस्सा हो सकती है. 

एनसीपी के सूत्रों ने बुधवार को बताया कि सोमवार शाम को यहां पवार के आवास पर हुई बैठक करीब 45 मिनट तक चली. मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने वाले विपक्ष के महागठबंधन के सदस्यों ने मंगलवार को विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा-शिवसेना के खिलाफ संयुक्त मोर्चा खोलने की येाजनाओं पर चर्चा की. राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं.

बहरहाल, विपक्षी नेताओं ने कहा कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) को साथ लेने के मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई. एमएनएसने हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवार खड़े नहीं किए लेकिन ठाकरे ने भाजपा के खिलाफ आक्रामक प्रचार किया. उन्होंने कई रैलियां कीं, जिनमें भारी भीड़ जुटी.

इससे पहले विपक्षी विधायकों को अपने पाले में लाने के भाजपा के कथित प्रयासों के बीच एनसीपी ने बुधवार को कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के इस कदम से महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले उसकी ‘असुरक्षा’ प्रदर्शित होती है.

महाराष्ट्र एनसीपी के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने  कहा कि भाजपा को नहीं लगता कि लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य के 225 विधानसभा क्षेत्रों में उसकी बढ़त ‘वास्तविक’ है. इसलिए वह विपक्षी विधायकों को ‘तोड़ने का प्रयास’ कर रही है.  उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष शरद पवार के नेतृत्व पर राकांपा के प्रतिनिधियों का पूरा भरोसा है और उनमें से कोई भी भाजपा में नहीं जाएगा.

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा नीत राजग की भारी जीत के बाद कांग्रेस और राकांपा के कुछ विधायकों के भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगाई गई हैं.

Trending news