राजस्थान के सियासी संकट के बीच केंद्रीय मंत्री बोले- उद्धव सरकार भी जल्द गिर जाएगी

राजस्थान में गहलोत सरकार पर संकट जारी है. कांग्रेस ने बगावती रुख अपनाने वाले सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों मंत्रीमंडल से बर्खास्त कर दिया है. 

राजस्थान के सियासी संकट के बीच केंद्रीय मंत्री बोले- उद्धव सरकार भी जल्द गिर जाएगी
राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच महाराष्ट्र में हलचल बढ़ गई है..
Play

मुंबई: राजस्थान में गहलोत सरकार पर संकट (Rajasthan Political crisis) जारी है. कांग्रेस ने बगावती रुख अपनाने वाले सचिन पायलट (Sachin Pilot)  और उनके समर्थक विधायकों मंत्रीमंडल से बर्खास्त कर दिया है. सचिन पायलट को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया है. राजस्थान में जारी सियासी ड्रामे के बीच केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने महाराष्ट्र की उद्धव सरकार को लेकर बड़ा बयान है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि जल्द ही उद्धव सरकार भी गिर जाएगी. 

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में सत्ता गंवा चुकी है और राजस्थान में भी गंवाने वाली है. उन्होंने दावा किया कि महाराष्ट्र में भी गठबंधन सरकार लंबे समय तक नहीं चल पाएगी. बीजेपी की सहयोगी आरपीआई (ए) के चीफ अठावले ने कहा कि अगर सचिन पायलट और उनका समर्थन करने वाले विधायकों ने बीजेपी से हाथ मिला लिया तो कांग्रेस राजस्थान में भी सत्ता गंवा देगी.

अठावले ने एक वीडियो संदेश में कहा कि कांग्रेस में पायलट का सम्मान नहीं हो रहा था. अठावले ने कहा, "इसलिए मैं पायलट के निर्णय का स्वागत करता हूं." 

ये भी देखें-

महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज
राजस्थान में पर्दे के पीछे 'ऑपरेशन लोटस' की आहट के बीच महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज हो गई है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपनी सरकार को लेकर सचेत हो गए हैं और साथी दलों को एकजुट करने में लग गए हैं. उद्धव ठाकरे ने दो दिन पहले एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के साथ लंबे दौर की बैठक की. इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट भी मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस वक्त बहुत चौकन्ने हो गए हैं. राजस्थान सरकार संकट को लेकर इस बीच शिवसेना के मुखपत्र सामना में बीजेपी पर वार किए जा रहे हैं. शिवसेना ने बीजेपी पर विरोधी दलों की सरकारों को अस्थिर करने की साजिश रचने का आरोप जड़ा है.