close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सुनिश्चित करेंगे कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री हमारी पार्टी से हो : शिवसेना

शिवसेना के मुखपत्र में कहा गया है कि पार्टी दृढ़प्रतिज्ञ है कि अगली विधानसभा को ‘भगवा’ रंग में रंगा जाए और अगले साल होने वाले 54वें स्थापना दिवस पर उसके मंच पर पार्टी का ही मुख्यमंत्री दिखाई दे.

सुनिश्चित करेंगे कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री हमारी पार्टी से हो : शिवसेना
पार्टी ने कहा कि यह सही है कि राज्य में उसका भाजपा के साथ गठबंधन है पर उसका एक स्वतंत्र राजनीतिक अस्तित्व है.

मुंबई: महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल शिवसेना ने कहा है कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री उसकी पार्टी से होगा. पार्टी ने बुधवार को अपने मुखपत्र ‘सामना’ में ऐसे समय में यह बात कही, जब मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस यहां शिवसेना के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए. पार्टी ने कहा कि यह सही है कि राज्य में उसका भाजपा के साथ गठबंधन है पर उसका एक स्वतंत्र राजनीतिक अस्तित्व है. मुखपत्र में कहा गया है कि पार्टी दृढ़प्रतिज्ञ है कि अगली विधानसभा को ‘भगवा’ रंग में रंगा जाए और अगले साल होने वाले 54वें स्थापना दिवस पर उसके मंच पर पार्टी का ही मुख्यमंत्री दिखाई दे.

वहीं, वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) ने 18 जून को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुये महाराष्ट्र विधानसभा का आगामी चुनाव मतपत्रों के जरिए कराने की मांग की थी. वीबीए के नेता एआर अंजारिया ने कहा था कि ईवीएम पर भरोसा नहीं रह गया है और यहां तक कि अमेरिका जैसे देशों ने इनका इस्तेमाल बंद कर दिया है. 

दलित नेता प्रकाश आम्बेडकर के नेतृत्व वाले इस संगठन को हालिया संपन्न लोकसभा चुनाव से पहले बनाया गया था. इसमें ऑल इंडिया मजलिस-ए-एत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) भी शामिल है. अंजारिया ने कहा था कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो वे सड़कों पर उतर आयेंगे. महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव इस साल सितंबर-अक्टूबर में होना प्रस्तावित हैं.