पश्चिम बंगाल में ट्रेड यूनियन की हड़ताल के दौरान स्कूल बस पर पथराव
Advertisement
trendingNow1486864

पश्चिम बंगाल में ट्रेड यूनियन की हड़ताल के दौरान स्कूल बस पर पथराव

उत्तर 24 परगना जिले में बारासात के चंपाडाली इलाके में एक स्कूल बस पर पथराव किया गया और हड़ताल समर्थकों ने एक सरकारी बस में भी तोड़फोड़ की. 

पश्चिम वर्द्धमान जिले के जमुरिया में प्रदर्शनकारियों ने एक बस में तोड़फोड़ की (फाइल फोटो)

कोलकाता: केंद्र सरकार की कथित "जनविरोधी" नीतियों के खिलाफ केंद्रीय मजदूर संघों द्वारा आहूत 48 घंटे की देशव्यापी हड़ताल के दौरान मंगलवार को पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में उपद्रव की छिटपुट घटनाएं हुईं. उत्तर 24 परगना जिले में बारासात के चंपाडाली इलाके में एक स्कूल बस पर पथराव किया गया और हड़ताल समर्थकों ने एक सरकारी बस में भी तोड़फोड़ की. पश्चिम वर्द्धमान जिले के जमुरिया में प्रदर्शनकारियों ने एक बस में तोड़फोड़ की.

वालमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे के खिलाफ व्यापारियों का संगठन करेगा आंदोलन

राज्य के कुछ इलाकों में पुलिस और हड़ताल समर्थकों के बीच हाथापाई भी हुई. दक्षिण कोलकाता के जादवपुर इलाके में वरिष्ठ माकपा नेता सुजान चक्रवर्ती के साथ कई अन्य हड़ताल समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में लिया.प्रदर्शनकारी ट्रेनों को रोकने के लिए कुछ स्थानों पर पटरियों पर बैठ गए और सड़कों पर टायर जलाए. माकपा सहित कई राजनीतिक दलों के नेता हड़ताल के समर्थन में सड़कों पर उतर आए. राज्य में तृणमूल कांग्रेस की सरकार ने हड़ताल का विरोध किया है.

नेताई गांव में अंधाधुन गोलीबारी का शिकार हुए लोगों को ममता बनर्जी ने किया याद

बता दें इससे पहले सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दावा कर चुकी हैं कि ट्रेड यूनियन की बुलाई हड़ताल का राज्य पर कोई असर नहीं होगा. बता दें पश्चिम बंगाल में पत्रकारों से बात करते हुए ममता बनर्जी ने कहा था कि 'मैं इस पर एक शब्द भी नहीं बोलना चाहती हूं. हमने किसी भी तरह के बंद को समर्थन नहीं देने का फैसला लिया है. बहुत हो गया अब कोई बंद नहीं होगा.'

Trending news