मुंबई समेत इन शहरों में हो सकती है सब्जी, फल और अनाज की किल्लत, ये है वजह
Advertisement

मुंबई समेत इन शहरों में हो सकती है सब्जी, फल और अनाज की किल्लत, ये है वजह

अब इस बात की जांच की जा रही है कि ये लोग पिछले 14 दिनों में कितने और लोगों के संपर्क में आए हैं.

एपीएमसी नवी मुंबई | फोटो साभार: PTI

मुंबई: कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से लागू हुए लॉकडाउन के दौरान मुंबई में सब्जी, फल और अनाज की सप्लाई को लेकर दिक्कत हो सकती है. क्योंकि नवी मुंबई महानगरपालिका के हेल्थ डिपार्टमेंट ने कृषि उत्पाद बाजार समिति (एपीएमसी) को 14 दिनों तक बंद करने के लिए लेटर लिखा है. इस लेटर के मुताबिक कुछ ब्लॉक्स को बंद किया जाएगा. जबकि बाकी मार्केट को खुला रखने के भी निर्देश दिए गए हैं.

  1. नवी मुंबई के एपीएमसी में 10 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए
  2. एपीएमसी के कुछ ब्लॉक्स को बंद किया जाएगा
  3. मुंबई को सप्लाई होने वाली सब्जी का तकरीबन आधा हिस्सा एपीएमसी से ही आता है

दरअसल इसके पीछे वजह ये है कि नवी मुंबई के एपीएमसी में 10 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. अब इस बात की जांच की जा रही है कि ये लोग पिछले 14 दिनों में कितने और लोगों के संपर्क में आए हैं.

बता दें कि एपीएमसी सब्जी का बहुत बड़ा मार्केट है. मार्केट के जिस हिस्से के लोगों को कोरोना से संक्रमित पाया गया है, उसके आस-पास की जगह को बंद कर दिया गया है. हालांकि बाकी जगहों पर मार्केट खुले रहेगें.

ये भी पढ़ें- Lockdown: गौतम गंभीर को केजरीवाल ने भेजे थे इतने हजार राशन के कूपन, मिला ये जवाब

गौरतलब है कि एपीएमसी से ही मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई के अलावा रायगढ़ और पालघर जिले को सब्जी, फल, अनाज और दूसरे सामानों की सप्लाई होती है. मार्च के आखिर और अप्रैल की शुरुवात में भी एपीएमसीे बंद था. किसानों का माल लाकर सीधे मुंबई और बाकी जगहों पर बेचा जा रहा था.

अब इस बात की संभावना है कि फिर से वही प्रणाली अपनायी जाएगी. मुंबई को सप्लाई होने वाली सब्जी का तकरीबन आधा हिस्सा एपीएमसी से ही आता है.

ये भी देखें...

Trending news