close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अधिक सवारी ले जाने का दोषी पाने पर बस मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी: जयराम ठाकुर

कुल्लू जिले में एक बस के गुरुवार को गहरे नाले में गिर जाने से कम से कम 44 लोगों की मौत हो गई. 

अधिक सवारी ले जाने का दोषी पाने पर बस मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी: जयराम ठाकुर
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (फाइल फोटो @jairamthakurbjp)

शिमला: कुल्लू बस हादसे के एक दिन बाद हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कदम उठाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि क्षमता से अधिक सवारी को ले जाने का दोषी पाए जाने पर बस मालिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस बस हादसे में 44 लोगों की मौत हो गयी थी और 34 अन्य घायल हो गये थे. 

कुल्लू दौरे के दौरान शुक्रवार को मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कुल्लू के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट को इस हादसे की मजिस्ट्रेटी जांच के निर्देश दिए गए हैं. 

ठाकुर ने कुल्लू क्षेत्रीय अस्पताल में घायलों की स्थिति के बारे में जानकारी हासिल की.  उनके साथ प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर और बंजर के विधायक सुरिंदर शौरी भी थे. 

बता दें कुल्लू जिले में एक बस के गुरुवार को गहरे नाले में गिर जाने से कम से कम 44 लोगों की मौत हो गई और 34 अन्य लोग घायल हो गए. कुल्लू के पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि निजी बस (पंजीकरण संख्या एचपी 66-7065) जिले की बंजार तहसील में धोथ मोड़ के पास 300 मीटर से अधिक गहरे नाले में गिर गई. बस कुल्लू से गड़ गुशानी जा रही थी. 

बंजार पटवारी शीतल कुमार ने बताया कि शुरूआती जांच में ऐसा लगता है कि यह बस अपनी क्षमता से अधिक यात्रियों को लेकर जा रही थी और उसके चालक ने लापरवाही से गाड़ी चलाई.