Zee Rozgar Samachar

अंडमान की तरफ बढ़ा तूफान ‘पाबुक’, जारी किया गया येलो अलर्ट

गृह मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी.

अंडमान की तरफ बढ़ा तूफान ‘पाबुक’, जारी किया गया येलो अलर्ट
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : चक्रवाती तूफान ‘पाबुक’ के अंडमान और निकोबार द्वीपसमूहों की तरफ बढ़ने के साथ ही द्वीपसमूह को ‘येलो’ अलर्ट पर रखा गया है. गृह मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने मौसम के एक बुलेटिन के हवाले से बताया कि चक्रवातीय तूफान ‘पाबुक’ के चलते अंडमान द्वीपसमूहों, अंडमान सागर और मध्यपूर्वी एवं दक्षिणपूर्वी बंगाल की खाड़ी से सटे इलाकों में सात जनवरी तक सागर उफान पर रहेंगे.


फाइल फोटो

उन्होंने बताया कि थाईलैंड की खाड़ी एवं पड़ोसी क्षेत्रों से उठा तूफान ‘पाबुक’ 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिमी-पश्चिमोत्तर की ओर बढ़ रहा है. अधिकारी ने बताया कि रविवार तक निकोबार द्वीपसमूहों के ऊपर समुद्री स्थितियां खराब रहेंगी. अंडमान द्वीपसमूह के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी गई है.

मौसम विभाग ने सात जनवरी तक अंडमान सागर और मध्यपूर्वी एवं दक्षिणपूर्वी बंगाल की खाड़ी से सटे इलाकों और आठ जनवरी तक मध्यपूर्वी एवं दक्षिणपूर्वी बंगाल की खाड़ी में मछली पकड़ने की गतिविधियों को पूरी तरह निलंबित रखने की सलाह दी है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.