दिल्ली में क्यों बढ़ रहा है Covid19 से मौत का आंकड़ा, स्वास्थ्य मंत्री ने बताई वजह

स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार दिल्ली (Delhi) में 24 घंटे में 121 लोगों ने अपनी जान गंवाई और लगातार चौथे दिन कोविड-19 (Covid-19) से होने वाली मौत की संख्या 100 से ज्यादा रही.

दिल्ली में क्यों बढ़ रहा है Covid19 से मौत का आंकड़ा, स्वास्थ्य मंत्री ने बताई वजह
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है और लगातार चार दिनों से दिल्ली में कोविड-19 के कारण 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के कारण हो रही मौतों के पीछे प्रदूषण को जिम्मेदार ठहराया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगले दो-तीन सप्ताह में संक्रमण से मरने वालों की संख्या में कमी आने की उम्मीद है.

प्रदूषण के कारण बढ़ी सांस संबंधी दिक्कतें
सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) पराली के धुएं और कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण ने लोगों के स्वास्थ्य पर दोहरा अटैक किया है. इस वजह से दिल्ली में मौत के मामले बढ़े हैं. उन्होंने कहा, 'पराली जलाने की वजह प्रदूषण का स्तर बढ़ा है. इससे सांस संबंधी दिक्कतें बढ़ी हैं और यह कोविड-19 से संक्रमित लोगों की बीमारी को गंभीर बना देता है.'

LIVE टीवी

Video: बिना मास्‍क लगाए कर रहा था दुकानदारी, हो गई जमकर पिटाई

कब तक मृत्यु दर में आएगी कमी
सत्येंद्र जैन ने कहा, 'पिछले कुछ दिनों में पराली जलाने से होने वाला प्रदूषण कुछ घटा है तो उसका असर धीरे-धीरे दिखने लगेगा और दो-तीन सप्ताह में कोविड-19 (Covid-19) की मृत्यु दर कम होने की उम्मीद है. 

ये भी पढ़ें- कोरोना के कहर से बेहाल हुई दिल्ली, लगातार चौथे दिन मौत का आंकड़ा 100 के पार

दिल्ली में 24 घंटे में हुई 121 मरीजों की मौत
स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार दिल्ली (Delhi) में 24 घंटे में 4454 नए मामले सामने आए, जबकि इस दौरान 121 लोगों ने अपनी जान गंवाई. दिल्ली में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 534317 हो गई है और मौत का आंकड़ा 8512 हो गया है. 24 घंटे में 7216 लोग कोविड-19 से ठीक हुए, जिसके बाद ठीक हुए कुल लोगों की संख्या 488476 हो गई है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.