Sunjwan Terrorist Attack: 'सुजवां' आतंकी हमले के 'गुनहगार' गिरफ्तार, पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
Advertisement
trendingNow11164221

Sunjwan Terrorist Attack: 'सुजवां' आतंकी हमले के 'गुनहगार' गिरफ्तार, पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

Sunjwan Terrorist Attack Latest Update: पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो पहले भी आतंकियों को श्रीनगर ले जा चुके हैं. पुलिस ने अनंतनाग जिले से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया.

सुंजवां आतंकी हमला.

Sunjwan Terrorist Attack Case: सुंजवां आतंकी हमले की जांच कर रही जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) पुलिस (Police) ने हमले में शामिल मिनी ट्रक को पकड़ लिया है. इसके अलावा उसके मालिक और ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया है. इस मिनी ट्रक में सब्जियों के Crats की आड़ में छिपाकर 2 आत्मघाती आतंकवादियों को सांबा सेक्टर के सपवाल इलाके से ट्रक में बैठाकर पहुंचाया गया था.

सुरक्षाबलों ने नाकाम किया था आत्मघाती हमला

बता दें कि बिलाल अहमद वागे और इशफाक ने सुंजवां के जलालाबाद मोहल्ले में शफीक के पास 20 अप्रैल की सुबह ढाई बजे आत्मघाती आतंकवादियों को पहुंचाया था. जहां इन फिदायीन हमलावरों ने 21 अप्रैल को पूरा दिन गुजारा और 22 अप्रैल की सुबह CISF की बस पर हमला करके पुलवामा दोहराने की कोशश की, जिसे बहादुर सुरक्षाबलों ने नाकाम करके दोनों आत्मघाती हमलावरों को जहन्नुम पहुंचा दिया.

आरोपियों ने किया ये खुलासा

पूछताछ में बिलाल और इशफाक ने पुलिस को बताया कि वो इससे पहले भी आतंकियों को जम्मू से श्रीनगर ले जा चुके हैं. साजिशकर्ता और मुख्य आरोपी शफीक के भाई आसिफ को पुलिस तलाश कर रही है.

ये भी पढ़ें- तालिबान ने अब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स के लिए जारी किया ऐसा फरमान, मच गया बवाल

मुठभेड़ में ढेर हुए फिदायीन आतंकी

जम्मू-कश्मीर पुलिस दोनों फिदायीन आतंकवादियों को मुठभेड़ में ढेर कर चुकी है. बिलाल अहमद वागे और इशफाक को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले से पकड़ा गया. इससे पहले पुलिस ने मुठभेड़ के संबंध में एक शख्स को गिरफ्तार किया था और एक अन्य को हिरासत में लिया था.

जान लें कि दोनों आतंकवादी आत्मघाती जैकेट पहने हुए थे और आधुनिक हथियारों से लैस थे. इन्हें शुक्रवार को मुठभेड़ में मार गिराया गया था और शहर में एक बड़ा फिदायीन हमला रोक दिया गया. आतंकवादियों ने मुठभेड़ से पहले एक बस पर भी हमला किया, जिसमें सीआईएसएफ के एक सहायक सब-इंस्पेक्टर की मौत हो गई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के प्रस्तावित दौरे से दो दिन पहले हुए इस हमले में दो पुलिसकर्मी समेत 9 सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए थे.

LIVE TV

Trending news