Supriya Sule: 'बहन के खिलाफ बीवी...', सुप्रिया सुले ने अजित पवार को दिया तीखा जवाब
Advertisement
trendingNow12387133

Supriya Sule: 'बहन के खिलाफ बीवी...', सुप्रिया सुले ने अजित पवार को दिया तीखा जवाब

Supriya Sule Vs Ajit Pawar: लोकसभा चुनाव के अपने अनुभव को याद करते हुए सुले ने कहा, ‘‘चूंकि मैं सबकी प्यारी बहन थी इसलिए सब की नजर मुझ पर थी.’’ 

Supriya Sule: 'बहन के खिलाफ बीवी...', सुप्रिया सुले ने अजित पवार को दिया तीखा जवाब

पिछले दिनों एनसीपी नेता अजित पवार ने महाराष्‍ट्र की बारामती सीट से चचेरी बहन सुप्रिया सुले के खिलाफ अपनी पत्‍नी सुनेत्रा पवार को लोकसभा चुनाव लड़ाने को गलत फैसला बताया था. अजित ने कहा था, “मैं अपनी सभी बहनों से प्यार करता हूं. राजनीति को घर-परिवार से बाहर रखना चाहिए. मैंने सुनेत्रा को चुनाव मैदान में अपनी बहन के खिलाफ उतारकर गलती की. ऐसा नहीं होना चाहिए था लेकिन (एनसीपी के) संसदीय बोर्ड ने यह निर्णय लिया था. अब मुझे लगता है कि यह निर्णय गलत था.” उसका जवाब अब बारामती से सांसद सुप्रिया सुले ने दिया है. 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) नेता सुप्रिया सुले ने महाराष्‍ट्र सरकार की प्रमुख 'लाडकी बहिन' योजना के बहाने अजित पवार पर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि सरकार में शामिल नेताओं को लोकसभा चुनाव के बाद ही अपनी बहनों की याद आई. उन्‍होंने आरोप लगाया कि उसने बहनों के प्यार की कीमत लगाकर पाप किया. शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे), कांग्रेस और राकांपा (एसपी) के गठबंधन महाविकास आघाडी (एमवीए) ने राज्य में लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ गठबंधन से बेहतर प्रदर्शन किया.

Uddhav Thackeray: दिल्‍ली में नहीं बनी बात! उद्धव ने बीजेपी वाले फॉर्मूले से 'तौबा' करने को कहा

विपक्षी गठबंधन एमवीए की बैठक में सुप्रिया सुले ने कहा, ‘‘...राज्य सरकार ने भाई-बहन के रिश्ते को चुनावी राजनीति से जोड़ दिया है. महायुति सरकार ने बहनों के प्यार की कीमत लगाकर पाप किया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘जब पैसा और रिश्ते मिल जाते हैं तो रिश्ता बरकरार नहीं रहता.’’ सुले की टिप्पणी जाहिर तौर पर उपमुख्यमंत्री एवं अपने चचेरे भाई अजित पवार पर केंद्रित थी जिन्होंने उनके पिता शरद पवार द्वारा स्थापित एनसीपी को विभाजित कर दिया था.

लोकसभा चुनाव के अपने अनुभव को याद करते हुए सुले ने कहा, ‘‘चूंकि मैं सबकी प्यारी बहन थी इसलिए सब की नजर मुझ पर थी.’’ अजित पवार ने अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को बारामती लोकसभा क्षेत्र से सुले के खिलाफ मैदान में उतारा था. हालांकि, सुनेत्रा चुनाव हार गईं. सुले ने कहा, ‘‘मैं आपको आश्वासन देती हूं कि एमवीए के सभी 31 सांसद विधानसभा चुनावों में हमारे गठबंधन के उम्मीदवारों को जिताने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे.’’

17 अगस्‍त से शुरू होगी योजना
शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना, भारतीय जनता पार्टी और एनसीपी के गठबंधन वाली महायुति सरकार ने पात्र महिलाओं को 1,500 रुपये प्रति माह वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए ‘मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहिन योजना’ शुरू की है. सरकार 17 अगस्त को लाभार्थियों के बैंक खातों में पहली किस्त ट्रांसफर कर इस योजना की औपचारिक शुरुआत करेगी.

अजित पवार और उनके करीबी विधायक पिछले साल जुलाई में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में शामिल हो गए थे. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव इस साल अक्टूबर या नवंबर में होने की संभावना है.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी। देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news