Sushant Singh Rajput ने Google पर ऐसी मौत के बारे में जानना चाहा था, जिसमें...

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुंबई पुलिस ने भी बताया, "जनवरी 2019 से जून 2020 तक के सभी बैंक स्टेटमेंट का विश्लेषण किया गया है. खाते में लगभग 14.5 करोड़ रुपये जमा थे. शीर्ष पुलिस अधिकारी ने यह भी उल्लेख किया कि चार करोड़ रुपये का सावधि जमा (फिकस्ड डिपॉजिट) भी है."

Sushant Singh Rajput ने Google पर ऐसी मौत के बारे में जानना चाहा था, जिसमें...
(फाइल फोटो)
Play

मुंबई: दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने मृत्यु और मानसिक विकार से संबंधित कई शब्दों को गूगल (Google) पर सर्च किया था. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने सोमवार को यह जानकारी दी. सुशांत 14 जुलाई को अपने बांद्रा स्थित फ्लैट पर फांसी के फंदे से लटके हुए मिले थे. 

मुंबई के पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह के अनुसार, सुशांत ने गूगल पर दर्द रहित मौत, सिजोफ्रेनिया और बाइपोलर डिसऑर्डर जैसे शब्दों को सर्च किया था. कमिश्नर सिंह ने सोमवार को मीडिया से बातचीत के दौरान इस बात का खुलासा किया.

जानकारी साझा करते हुए फोटोग्राफर विरल भयानी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, "आयुक्त परम बीर सिंह ने आज प्रेस को कुछ बातें बताईं." उन्होंने लिखा, "सुशांत ने गूगल पर आर्टिकल और अपने नाम को खोजा था, ताकि यह पता लगाया जा सके कि उनके बारे में क्या लिखा जा रहा है. उन्होंने दर्द रहित मौत, सिजोफ्रेनिया और बाइपोलर डिसऑर्डर के बारे में भी सर्च किया. मुंबई के पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह ने सोमवार को कहा कि बिहार पुलिस (Bihar Police) को जांच का अधिकार नहीं है. सिंह ने कहा कि हमारी जांच सही दिशा में है. उन्होंने सुशांत सिंह केस से जुड़े कई बड़े खुलासे अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में किए. 

ये भी पढ़ें- सुशांत सुसाइड मामला: 14 जून को आखिर क्या हुआ था?...एम्बुलेंस ड्राइवर ने किया चौंकाने वाला खुलासा

सुशांत के खाते में थे करीब 18 करोड़ रुपये
सिंह ने कहा कि कुछ फाइनेंशियल एंगल के बारे में भी हमने पढ़ा था. बिहार पुलिस के एफआईआर में भी लिखा है. सिंह ने कहा कि सुशांत के खातों की जांच और उनके सीए से पूछताछ में अब तक पता चला है कि उनके अकाउंट में कुल तकरीबन 18 करोड़ रुपये थे जिसमें से चार, साढ़े चार करोड़ रुपए अभी भी उनके अकाउंट में एफडी वगैरह में हैं. बाकी के 13-13.5 करोड़ रुपए जो खर्च हुए हैं, उसकी जांच चल रही है. अब तक ऐसा दिख रहा है कि ये पैसे रिया को डायरेक्टली ट्रांसफर नहीं हुआ है. 

बिहार पुलिस को जांच का अधिकार नहीं 
मुंबई पुलिस कमिश्नर ने कहा, "गुनाह अगर आपके क्षेत्राधिकार से बाहर का है तो हमारी जानकारी के मुताबिक जीरो एफआईआर दर्ज करके केस ट्रांसफर किया जाता है. हमारे हिसाब से यही प्रक्रिया है. बिहार पुलिस ने हमसे दस्तावेज मांगे हैं, इस पर हमने कानूनी सलाह मांगी है. अगर बिहार पुलिस के पास ऐसे कोई लीगल पॉइंट्स हैं तो वे हमसे शेयर करें. गैर-सहयोग का सवाल ही नहीं उठता.  हम कानूनी सलाह के रहे हैं. मेरे हिसाब से क्षेत्राधिकार हमारा है, उनके पास कोई लीगल पावर है तो हमें बताएं. 

एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के बारे में उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता कि रिया कहां है. हमने उसे चार बार बुलाया था, वो चारों बार आई थी. 

दिशा सालियान सुसाइड केस की जांच जारी
सुशांत की एक्स-मैनेजर दिशा सालियान सुसाइड केस के बारे में सिंह ने कहा, "ये घटना 8-9 जून की रात की है. दिशा सलियन मामले में उस रात 6 लोग मौजूद थे. हमारी जांच चाल रही है. सभी के बयान दर्ज किए गए हैं. सीसीटीवी फुटेज देखा गया है. घर वालों का भी बयान हुआ है. अब तक की जांच में ऐसा लग रहा है कि दिशा सालियन कुछ घरेलू समस्या के कारण परेशान थी. उसकी आत्महत्या की ये एक वजह हो सकती है." 

LIVE TV-

दिशा की मौत की खबर से परेशान थे सुशांत
मुबई पुलिस कमिश्नर ने अपनी पीसी में बताया, "सुशांत दिशा को जानते भी नहीं थे. दिशा की मौत की खबरों में खुद के नाम से जोड़े जाने को लेकर परेशान थे. उन्होंने कुछ लोगों को ये मेसेज भी भेजा था कि ये दिशा कौन है? हमारे पास मैसेज भी हैं."  

 

 

ये भी देखें-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.