सुषमा स्वराज ने विमान दुर्घटना में मारे गए भारतीयों के परिवार को सभी सहायता देने का भरोसा दिया
Advertisement

सुषमा स्वराज ने विमान दुर्घटना में मारे गए भारतीयों के परिवार को सभी सहायता देने का भरोसा दिया

मृतक भारतीय नागरिकों की सूची में पर्यावरण मंत्रालय से सम्बद्ध यूएनडीपी की एक सलाहकार शिखा गर्ग के अलावा पन्नागेश भास्कर वैद्य, हंसिनी पन्नगेश वैद्य, नुकवरापू मनीषा के नाम शामिल हैं. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इथोपियन एयरलाइंस विमान दुर्घटना में मारे गए चार भारतीयों के परिवारों की पूरी मदद किए जाने का सोमवार को भरोसा दिलाया और इथोपिया एवं केन्या में भारतीय दूतावासों को उनके लिए हरसंभव सहायता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. इथोपियन एयरलाइंस का विमान रविवार को अदीस अबाबा से नैरोबी के लिए उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में मारे गए 157 लोगों में चार भारतीय हैं. इन भारतीयों में से एक पर्यावरण से सम्बद्ध यूएनडीपी की सलाहकार हैं.

मृतक भारतीय नागरिकों की सूची में पर्यावरण मंत्रालय से सम्बद्ध यूएनडीपी की एक सलाहकार शिखा गर्ग के अलावा पन्नागेश भास्कर वैद्य, हंसिनी पन्नगेश वैद्य, नुकवरापू मनीषा के नाम शामिल हैं. वैद्य परिवार के एक रिश्तेदार को जवाबी संदेश में सुषमा स्वराज ने कहा, ‘‘मैंने टोरंटो में वैद्य के बेटे से बातचीत की है. मैं दुखी हूं कि हवाई दुर्घटना में आपने अपने परिवार के छह सदस्यों को खोया. मैं अपनी संवेदनाएं व्यक्त करती हूं. मैंने केन्या और इथोपिया में भारतीय दूतावास से आपसे तत्काल संपर्क करने को कहा है. वे आपके परिवार के सभी सदस्यों को मदद और सहायता मुहैया कराएंगे.’’ 

एन मनीषा के एक रिश्तेदार के एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मंत्री ने कहा कि उन्होंने नैरोबी में भारतीय उच्चायुक्त राहुल छाबड़ा को उन्हें सभी मदद और सहायता मुहैया कराने को कहा है. बाद में उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘मैंने शिखा गर्ग, मनीषा और वैद्य के शोकसंतप्त परिवार के सदस्यों से बात की है. कृपया यह सुनिश्चित करें कि इथोपिया और केन्या में भारतीय मिशन पार्थिव देह और सामान की पहचान करने समेत सभी मामलों में मदद करें.’’ 

बोइंग 737 ने रविवार सुबह नैरोबी जाने के लिए अदीस अबाबा से उड़ान भरी, लेकिन इसके कुछ मिनट बाद ही विमान हादसे का शिकार हो गया. विमान में सवार 149 यात्रियों और चालक दल के आठ सदस्यों की मौत हो गई.

(इनपुट भाषा से)

Trending news