Bageshwar Dham: शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती का चैलेंज, जोशीमठ की धंसती जमीन रोकें धीरेंद्र शास्त्री
Advertisement

Bageshwar Dham: शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती का चैलेंज, जोशीमठ की धंसती जमीन रोकें धीरेंद्र शास्त्री

Dhirendra Krishna Shastri: शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती (Swami Avimukteshwaranand Saraswati) ने बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को चैलेंज दिया है. जोशीमठ संकट को लेकर उन्होंने चुनौती दी है.

Bageshwar Dham: शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती का चैलेंज, जोशीमठ की धंसती जमीन रोकें धीरेंद्र शास्त्री

Swami Avimukteshwaranand Saraswati Challenge: बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं. जहां एक तरफ उनको विरोध का सामना करना पड़ रहा है तो कई नेताओं ने धीरेंद्र शास्त्री का समर्थन भी किया है. इस बीच, ज्योतिषपीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती (Swami Avimukteshwaranand Saraswati) ने धीरेंद्र शास्त्री को चैलेंज दिया है. स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने कहा कि धीरेंद्र शास्त्री जोशीमठ में आकर धंसती जमीन को रोककर दिखाएं, फिर चमत्कार मानूंगा. उन्होंने कहा कि चमत्कार जनता के लिए होना चाहिए, तो जय-जयकार करेंगे.

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती का चैलेंज

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने कहा कि मनमाना बोलने के लिए कोई संत अधिकृत नहीं है. हम भी नहीं हैं. आपके पास अगर अलौकिक शक्तियां आ गई हैं, जिससे धर्मांतरण रोक दें, घरों के झगड़ों में सुमति ला दें, आत्महत्या रोक दें, शांति स्थापित कर दें, तो हम चमत्कार मानेंगे. हमारे मठ में जो दरार आ गई हैं, उसे ठीक कर दें.

चमत्कार पर उठाए सवाल

शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने कहा कि जो चमत्कार हो रहे हैं, अगर जनता के लिए उपयोग हो तो जय-जयकार करेंगे, नमस्कार करेंगे, नहीं तो यह छलावा है. किसी का भविष्य ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, फलादेश होता है. ज्योतिष शास्त्र के आधार पर अगर वह कह रहे हैं और शास्त्र की कसौटी पर कसा हुआ है तो हम उसे मान्यता देते हैं.

धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में उतरे नेता

गौरतलब है कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का नाम विवादों में आने के बाद से कई राजनीतिक पार्टियों के कई नेताओं ने उनके समर्थन का ऐलान किया है. कैलाश विजयवर्गीय, गिरिराज सिंह, मनोज तिवारी और कपिल मिश्रा बागेश्वर धाम पीठीधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में आ गए हैं.

इसके अलावा कई हिंदू संगठन आज दिल्ली में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समर्थन में धरना भी दे देंगे. पहले यह धरना जंतर-मंतर पर होना था. लेकिन अब सुरक्षा कारणों से धरने का स्थान बदल दिया गया है. ये धरना अब दिल्ली के रोहिणी में आज दोपहर 12 बजे से होगा.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news