Zee Rozgar Samachar

तमिलनाडु के मंदिर में मची भगदड़, कुचलने से हुई सात श्रद्धालुओं की मौत

चार महिलाओं सहित सात लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. 10 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

तमिलनाडु के मंदिर में मची भगदड़, कुचलने से हुई सात श्रद्धालुओं की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

तिरूचिरापल्ली: तमिलनाडु के तिरूचिरापल्ली से करीब 45 किलोमीटर दूर थुरअयूर के पास एक मंदिर में रविवार को एक समारोह के दौरान भगदड़ होने से सात श्रद्धालुओं की मौत हो गयी और 10 अन्य घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि मुथियमपलयम गांव के एक मंदिर में वार्षिक समारोह (पडीकसु) में सैंकड़ों श्रद्धालु एकत्र हुए थे. इस समारोह के दौरान सिक्कों का वितरण होना था. पुलिस के अनुसार जब पुजारी ने सिक्कों का वितरण शुरू किया तो सिक्के लेने के लिए श्रद्धालुओं के बीच भगदड़ मच गयी.

चार महिलाओं सहित सात लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. 10 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. समारोह के तहत मंदिर में सिक्कों का वितरण मुख्य कार्यक्रम होता है और इसके लिए आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में लोग एकत्र होते हैं. लोगों का मानना है कि मंदिर के सिक्के पास में रखने से समृद्धि बढ़ती है. मंदिर के एक अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया गया था और न ही वहां पर्याप्त सुरक्षाकर्मी मौजूद थे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.