बिहार उप चुनाव: तेजस्वी का रास्ता रोक पाएंगे कन्हैया? कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची
Advertisement

बिहार उप चुनाव: तेजस्वी का रास्ता रोक पाएंगे कन्हैया? कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची

Bihar By-Poll 2021: बिहार में विधानसभा की दो सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में तेजस्वी यादव और कन्हैया कुमार एक बार फिर से आमने सामने दिखेंगे. कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को दोनों सीटों के लिए अलग-अलग 20 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है.

फाइल फोटो

पटना: बिहार की दो विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव (Bihar Assembly Bypoll 2021) को लेकर महागठबंधन (Mahagathbandhan) के दो बड़े घटक दल राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और कांग्रेस (Congress) आमने-सामने हैं. ऐसे में दोनों सीटों कुशेश्वरस्थान और तारापुर की सियासी जंग दिलचस्प हो गई है. 

  1. बिहार विधान सभा उपचुनाव 2021
  2. कांग्रेस और RJD है आमने-सामने
  3. लालू-तेजस्वी के सामने कन्हैया-हार्दिक

लालू-तेजस्वी के मुकाबले कांग्रेस के कन्हैया!

इस बीच आरजेडी और कांग्रेस दोनों ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. आरजेडी की ओर से जहां लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव प्रचार करेंगे. वहीं कांग्रेस ने इनसे मुकाबले के लिए एक भारी भरकम टीम उतार दी है. कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की टीम में बिहार के नेताओं के अलावा हाल ही में कांग्रेस में आए कन्हैया कुमार को शामिल किया गया है. वहीं गुजरात के नेता हार्दिक पटेल भी कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नजर आ रहे हैं.

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव के सी वेणुगोपाल द्वारा जारी स्टार प्रचारकों की सूची में कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी और हार्दिक पटेल को भी जगह मिली है.

ये भी पढ़ें- Delhi: वाटर कैनन की चपेट में आए भाजपा सांसद Manoj Tiwari, अस्पताल में भर्ती

इन चेहरों को मिली जिम्मेदारी

कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की सूची में पहला नाम लोकसभा अध्यक्ष रही मीरा कुमार का है. इस सूची में तारिक अनवर, कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास, शत्रुघ्न सिन्हा, कीर्ति आजाद, मदन मोहन झा, अजीत शर्मा समेत 20 नेताओं के नाम हैं. गौरतलब है कि पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और राजद विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल होकर साथ में चुनाव मैदान में उतरे थे, लेकिन इस उपचुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति नहीं बनने के कारण दोनों दल इस सियासी मुकाबले में आमने-सामने हैं.

NDA में कोई दिक्कत नहीं

दूसरी ओर इस उपचुनाव में एनडीए एकजुट होकर चुनाव मैदान में उतरी है. एनडीए की ओर से दोनों सीटें जेडीयू (JDU) के हिस्से में गई हैं. इन दोनों सीटों पर 30 अक्टूबर को वोटिंग होगी, वहीं इसके नतीजे दो नवंबर को आएंगे.

Trending news