Coronavirus: Mask नहीं पहनने पर Police ने काटा 10 हजार रुपये का चालान
Advertisement

Coronavirus: Mask नहीं पहनने पर Police ने काटा 10 हजार रुपये का चालान

Coronavirus: शख्स को 2 दिन पहले मास्क नहीं लगाए हुए पुलिस ने पकड़ा था. उसका 1000 रुपये का चालान भी काटा गया था. फिर भी वह नहीं माना और दोबारा बिना मास्क के पकड़े जाने पर पुलिस ने उसका 10,000 रुपये का चालान काटा.

मास्क नहीं पहनने पर 10 हजार रुपये का चालान | फोटो साभार: ANI

देवरिया: कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप देशभर में लगातार बढ़ता जा रहा है. लेकिन कुछ लोग अभी भी कोविड नियमों का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं. वे मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए तैयार नहीं हैं. ऐसे में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के देवरिया (Deoria) में पुलिस (Police) ने एक शख्स का 10 हजार रुपये का चालान काटा.

पुलिस ने काटा 10 हजार रुपये का चालान

बता दें कि कोविड-19 के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में कई तरह के प्रतिबंध लागू हैं. लोगों से कोरोना की रोकथाम के लिए मास्क पहनने, सैनिटाइजेशन करने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की जा रही है. इस बीच देवरिया पुलिस ने अमरजीत यादव नाम के एक शख्स पर मास्क नहीं पहनने के लिए 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया.

ये भी पढ़ें- देशभर में Lockdown की नौबत आई तो GDP को होगा इतना नुकसान, रिपोर्ट में दावा

दूसरी बार बिना मास्क के पकड़ा गया शख्स

जान लें कि पुलिस ने अमरजीत को दूसरी बार मास्क नहीं लगाए हुए पाया. एसपी श्रीपति मिश्र ने कहा कि अमरजीत को 2 दिन पहले मास्क नहीं लगाए हुए पुलिस ने पकड़ा था. उसका 1000 रुपये का चालान भी काटा गया था. पुलिस टीम ने उसे मास्क भी दिया था. फिर भी वह नहीं माना और दोबारा बिना मास्क के पकड़े जाने पर पुलिस ने उसका 10,000 रुपये का चालान काटा. माना जा रहा है कि यह पहली बार है जब उत्तर प्रदेश में मास्क न लगाने के लिए किसी का 10 हजार रुपये का चालान काटा गया हो.

कोरोना की भयावह स्थिति के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रतिबंध लगाए हैं. निर्देश जारी करके कहा गया है कि मास्क लगाना जरूरी है. अगर कोई बिना मास्क के पहली बार पकड़ा गया तो उस पर 1 हजार रुपये और दूसरी बार पकड़े जाने पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

LIVE TV

ये भी पढ़ें- Delhi: लॉकडाउन में घर पर मिलेगी शराब? कंपनियों ने सरकार से मांगी इजाजत

गौरतलब है कि इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के 5 शहरों लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, वाराणसी और प्रयागराज में 20 अप्रैल से 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू करने का आदेश दिया. इन शहरों में लॉकडाउन का पालन किया जा रहा है.

Trending news