'दुनियाभर के लोग एकजुट हो, भारत सरकार पाकिस्तान में आतंकवादी अड्डों को ध्वस्त करे'

जैश ए मोहम्मद के एक आत्मघाती बम हमलावर ने विस्फोटकों से लदे एक वाहन को सीआरपीएफ की एक बस से टकरा दिया, जिससे विस्फोट में कम से कम 40 जवान शहीद हो गये.

'दुनियाभर के लोग एकजुट हो, भारत सरकार पाकिस्तान में आतंकवादी अड्डों को ध्वस्त करे'
.(फोटो- Reuters)

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर भीषण आतंकवादी हमले के अगले दिन शुक्रवार को विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवादी अड्डों को ध्वस्त किया जाना चाहिए. उसने उम्मीद जतायी कि भारत सरकार इसका दृढ़तापूर्वक और प्रभावी जवाब देगी. विहिप के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक कुमार ने एक बयान में कहा कि यह हरकत धर्म के नाम पर कट्टरपंथ में रंग चुके एक स्थानीय युवक ने की है. कुमार ने कहा, ‘‘स्पष्ट तौर पर युवकों को धर्म और ‘जन्नत’ के नाम पर जिहाद छेड़ने और हत्याएं करने के लिए भर्ती किया जा रहा है.

यह पूरी मानवता के लिए चुनौती है और विश्व बिरादरी को ऐसी विचारधारा का जवाब देने के लिए एक साथ उठ खड़ा होना चाहिए.’’ पुलवामा हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि यह संगठन पाकिस्तान में है और उसे पाकिस्तान का समर्थन प्राप्त है.

उन्होंने कहा, ‘‘संयुक्त राष्ट्र में उसे आतंकवादी संगठन घोषित करने के प्रयास में चीन ने वीटो (अडंगा) लगा दिया है. इस साठगांठ को तोड़ने और पाकिस्तान में आतंकवादी अड्डों को ध्वस्त करने की जरुरत है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारा विश्वास है कि भारत सरकार हमले का दृढतापूर्वक और प्रभावकारी तरीके से जवाब देगी.’’

पुलवामा जिले में बृहस्पतिवार को जैश ए मोहम्मद के एक आत्मघाती बम हमलावर ने विस्फोटकों से लदे एक वाहन को सीआरपीएफ की एक बस से टकरा दिया, जिससे विस्फोट में कम से कम 40 जवान शहीद हो गये और कई अन्य घायल हो गये.