close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ठाकरे परिवार सहित पीएम मोदी के शपथ-ग्रहण में होंगे शामिल, शिवसेना NDA में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे अपनी पत्नी रश्मि और बेटे आदित्य के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में गुरुवार को शामिल हो सकते हैं.

ठाकरे परिवार सहित पीएम मोदी के शपथ-ग्रहण में होंगे शामिल, शिवसेना NDA में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी
फोटो साभारः IANS

मुंबई: शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे अपनी पत्नी रश्मि और बेटे आदित्य के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में गुरुवार को शामिल हो सकते हैं. सूत्रों ने बुधवार को यह संकेत दिया. शिवसेना इस समय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में दूसरा सबसे बड़ा घटक दल है.

शिवसेना के लोकसभा में कुल 18 सांसद हैं, और तीन सदस्य राज्यसभा में हैं. इसके अलावा महाराष्ट्र में दोनों दल लगभग 30 सालों से गठबंधन साझेदार हैं और दूसरी बार राज्य की सत्ता में हैं. 2014 में संक्षिप्त अवधि के लिए दोनों अलग-अलग थे. मौजूदा सरकार से पहले दोनों दल 1995-1999 के दौरान सत्ता में थे.

ममता बनर्जी का यू-टर्न, PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख और ममता बनर्जी ने ट्वीट कर बताया है कि वह प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने मुझे मजबूर किया है कि मैं उनके शपथ ग्रहण समारोह में ना जाऊं. ममता इस बात से नाराज हैं पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में चुनाव के दौरान जान गंवाने वाले बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिवार वालों को आमंत्रित किया गया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी शपथ ग्रहण का भी राजनीतिक लाभ उठा रही है.

इससे पहले खबरें आई थीं कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 30 मई को प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी के शपथ-ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगी. राज्य सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत में ममता ने कहा था कि शपथ-ग्रहण समारोह के लिए मंगलवार को न्योता आया और वह संवैधानिक शिष्टाचार के नाते इसमें शिरकत करेंगी.

इनपुट आईएएनएस से भी