जुड़ रही है सुशांत और दिशा सालियान केस की कड़ियां! पटना पुलिस लगातार मांग रही रिपोर्ट

रविवार को पटना पुलिस मालवणी पुलिस स्टेशन गई. वहां से पटना पुलिस ने दिशा की पोस्टमॉर्टम, फॉरेंसिक व विसरा रिपोर्ट, सीसीटीवी फुटेज, लोगों के बयान आदि की मांग की.

जुड़ रही है सुशांत और दिशा सालियान केस की कड़ियां! पटना पुलिस लगातार मांग रही रिपोर्ट

पटना: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत की कड़ियां उनकी पूर्व सेक्रेटरी रहीं दिशा सालियान (Disha Salian) की आत्महत्या से भी जुड़ रहीं हैं. इस मामले में पटना आइजी संजय सिंह (Sanjay Singh) के निर्देश पर एसआईटी गठित कर मामले की जांच की जा रही है. वहीं एसआईटी (SIT) ने मुंबई पुलिस (Mumbai Police) से दिशा की मौत से जुड़ी फाइल की मांग की है.

गौरतलब है कि एसआइटी सुशांत के दोस्त सिदार्थ और दिपेश के बार-बार ब्यान बदलने के कारण संतुष्ट नहीं है और अधिकारियों ने कार्रवाई की बात कही है. आईजी संजय सिंह ने बताया कि हमने सीआरपीसी (CRPC) 160 के तहत नोटिस भेजा है. जिसके बाद एसआईटी जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि इस मामले में सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट की भी जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि जल्द ही सुशांत के करीबी दोस्त संदीप सिंह से भी पटना पुलिस पूछताछ के लिए थाने बुलाएगी. 

ये भी पढ़ें- राम मंदिर निर्माण के लिए बुजुर्ग महिला ने 28 साल से नहीं खाया अन्न, अब अयोध्या जाकर तोड़ेंगी व्रत

बताते चलें कि रविवार को पटना पुलिस की टीम दिशा के परिजनों से पूछताछ भी करने गई थी, लेकिन घर पर कोई नहीं मिला था. जिसके बाद पुलिस मालवणी पुलिस स्टेशन गई. वहां से पटना पुलिस ने दिशा की पोस्टमॉर्टम, फॉरेंसिक व विसरा रिपोर्ट, सीसीटीवी फुटेज, लोगों के बयान आदि की मांग की. इधर, महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच सीबीआई को सौंपने से साफ इनकार कर दिया है. 

उन्होंने ट्विट कर कहा कि मुंबई पुलिस पहले ही मामले की जांच कर रही है. बिहार पुलिस ने भी अलग मामला दर्ज कर लिया है तो भी अपराध दंड संहिता (सीआरपीसी) के तहत इसकी जांच, छानबीन और ट्रायल वहीं की अदालत और पुलिस करेगी जहां घटना घटित हुई है. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले को अब राजनीतिक रंग दिया जा रहा है. महाराष्ट्र पुलिस पेशेवराना ढंग से जांच कर रही है और सच की तह तक पहुंचने में सक्षम है.

ये भी देखें:-  

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.