Today Weather: कड़ाके की ठंड और कोहरे से जल्द मिल सकती है राहत, इस दिन एंट्री कर रहे हैं 2 पश्चिमी विक्षोभ; मौसम का बढ़ेगा पारा
Advertisement
trendingNow11498899

Today Weather: कड़ाके की ठंड और कोहरे से जल्द मिल सकती है राहत, इस दिन एंट्री कर रहे हैं 2 पश्चिमी विक्षोभ; मौसम का बढ़ेगा पारा

Weather Forecast: कड़ाके की ठंड का सामना कर रहे लोगो को जल्द ही इससे कुछ राहत मिल सकती है. एक के बाद एक दो पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में एंट्री कर रहे हैं, जिससे मौसम का पारा थोड़ा बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है. 

Today Weather: कड़ाके की ठंड और कोहरे से जल्द मिल सकती है राहत, इस दिन एंट्री कर रहे हैं 2 पश्चिमी विक्षोभ; मौसम का बढ़ेगा पारा

Delhi NCR Weather Updates: ठंड और कोहरे का सितम सह रहे लोगों को जल्द ही इस कड़ाके की सर्दी से थोड़ी निजात मिल सकती है. उत्तर भारत में एक के बाद एक लगातार 2 पश्चिमी विक्षोभ पहुंचने वाले हैं, जिससे कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. साथ ही घना कोहरा भी कुछ कम पड़ सकता है. तब तक दिल्ली-एनसीआर के लोगों को तेज ठंड के इस सितम को सहने के लिए तैयार रहना ही होगा. 

दिल्ली का मुंगेशपुर इलाका सबसे ठंडा

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार दिल्ली (Delhi NCR Weather Updates) में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम यानी 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं शहर के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे यानी शीत लहर जैसे हालात बने रहे. दिल्ली के मुंगेशपुर का इलाका दिन में सबसे ठंडा रहा. वहां पर दिन का अधिकतम तापमान महज 16.5 रहा, जोकि सामान्य से पांच डिग्री कम था.

दिन-रात के तापमान में रहेगी कमी

फिलहाल दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Weather Updates) समेत पूरे उत्तर पश्चिमी भारत में हाड़ कंपाने वाली ठंडी हवाएं चल रही हैं. इसके साथ ही निचले क्षोभमंडलीय स्तरों पर बढ़ी हुई नमी, हल्की हवाओं और कम तापमान के कारण कई इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है. आज इन हवाओं की गति बढ़ सकती है, जिससे कोहरे के कहर में थोड़ी कमी आएगी. मौसम एजेंसी के मुताबिक अगले 2-3 दिनों तक न्यूनतम तापमान में खास बदलाव की उम्मीद नहीं है. तब तक दिन और रात का तापमान सामान्य से नीचे ही बना रहेगा. 

2 दिन बाद मिल सकती है ठंड से राहत

मौसम विभाग (Weather Forecast) के अनुसार एक के बाद एक लगातार 2 पश्चिमी विक्षोभ आ रहे हैं. पहला पश्चिमी विक्षोभ 26 और 27 दिसंबर को आएगा और दूसरा 30 दिसंबर के आसपास एंट्री करेगा. इसके चलते ऊंची पहाड़ी इलाकों में जोरदार बर्फबारी होगी, जबकि निचले मैदानी इलाकों में बारिश और तेज हवाएं चल सकती हैं. इससे कोहरे और गलन वाली ठंड से थोड़ी राहत मिलेगी. हालांकि पश्चिमी विक्षोभ गुजर जाने के बाद लोगों को फिर से उसी कड़ाके की ठंड का सामना करना होगा. 

इन राज्यों में हो सकती है तेज बारिश

अगर अगले 24 घंटे (Weather Forecast) की बात की जाए तो अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम स्तर बारिश हो सकती है. तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में भी 1-2 स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. वहीं 26- 27 दिसंबर को पश्चिमी हिमालय में हल्की बारिश और हिमपात संभव है. पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों और पूर्वी उत्तर प्रदेश के 1-2 स्थानों पर कड़ाके की ठंड पड़ सकती है. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार के कुछ हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और त्रिपुरा में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है.

(पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news