close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र : ट्रांसजेंडरों ने की महिलाओं के साथ धोखाधड़ी, मामला दर्ज

महाराष्ट्र के पालघर में दो ट्रांसजेंडरों के खिलाफ दो महिलाओं से धोखाधड़ी कर उनसे 1.66 लाख रुपए के गहने लूटने का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस प्रवक्ता हेमंत काटकर ने बताया कि पीड़ितों में से एक द्वारा दायर शिकायत के अनुसार दो साड़ी पहनी ट्रांसजेंडर 16 जून को वसई इलाके स्थित उनके घर पर आई और दावा किया कि उनके परिवार को ‘शाप’ मिला है और वे उसे दूर करने में उनकी मदद कर सकते हैं.

महाराष्ट्र : ट्रांसजेंडरों ने की महिलाओं के साथ धोखाधड़ी, मामला दर्ज
महिलाओं के साथ ठगी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पालघर : महाराष्ट्र के पालघर में दो ट्रांसजेंडरों के खिलाफ दो महिलाओं से धोखाधड़ी कर उनसे 1.66 लाख रुपए के गहने लूटने का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस प्रवक्ता हेमंत काटकर ने बताया कि पीड़ितों में से एक द्वारा दायर शिकायत के अनुसार दो साड़ी पहनी ट्रांसजेंडर 16 जून को वसई इलाके स्थित उनके घर पर आई और दावा किया कि उनके परिवार को ‘शाप’ मिला है और वे उसे दूर करने में उनकी मदद कर सकते हैं.

उन्होंने बताया कि इसके बाद दोनों ने महिला से गहने लाने को कहा जो उसे अनुष्ठान करने के लिए चाहिए थे.

हेमंत काटकर ने बताया कि शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि वह शाप के नाम पर डर गई थी और उसे 87,500 रुपए के गहने उसे दे दिए. इसके बाद आरोपियों ने महिला से पानी मांग. पानी लेने जैसे ही महिला रसोईघर में गई तो दोनों गहने लेकर फरार हो गईं.

उन्होंने बताया कि वसई की ही 30 वर्षीय एक महिला ने भी इसी तरह की शिकायत दर्ज कराई है. उससे दोनों ट्रांसजेंडर 79,000 रुपए के गहने लेकर फरार हुइ हैं.

अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत उनके खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है. दोनों ट्रांसजेंडरों की पहचान भी अभी नहीं हो पाई है.

जिला पुलिस ने लोगों से ऐसी घटनाओं को लेकर सचेत रहने और ऐसे किसी भी व्यक्ति के झांसे में ना आने की अपील की है.