Udaipur News: जिंदगी की जंग हार गया देवराज, मौत से कुछ समय पहले बहन ने कलाई पर बांधी थी राखी
Advertisement
trendingNow12391351

Udaipur News: जिंदगी की जंग हार गया देवराज, मौत से कुछ समय पहले बहन ने कलाई पर बांधी थी राखी

Devraj Murder: राजस्थान के उदयपुर में पिछले हफ्ते चाकू से किए गए हमले में घायल हुए नाबालिग छात्र देवराज ने सोमवार को अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. मौत से कुछ समय पहले उसकी बहन सुहानी ने रक्षाबंधन पर अस्पताल में उसकी कलाई पर राखी बांधी थी, लेकिन दुआ काम नहीं आई.

Udaipur News: जिंदगी की जंग हार गया देवराज, मौत से कुछ समय पहले बहन ने कलाई पर बांधी थी राखी

Udaipur Devraj Murder Case Update: राजस्थान के उदयपुर पिछले कुछ दिनों सुलग रही सांप्रदायिक हिंसा सोमवार को चाकू हमले में घायल छात्र की मौत के बाद एक बार फिर तेज हो गई. 15 साल के देवराज की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है, जिस पर उदयपुर के सरकारी स्कूल के एक छात्र ने शुक्रवार (16 अगस्त) को चाकू से हमला किया था. हमले के बाद अस्पताल में देवराज 4 दिनों तक जिंदगी की जंग लड़ता रहा, लेकिन सोमवार को देवराज ने दम तोड़ दिया. इसके बाद उसके घरवालों का रो-रो कर बुरा हाल है. पोस्टमार्टम के बाद देवराज का शव परिवार वालों को सौंप दिया गया. इसके बाद आज (20 अगस्त) कड़ी सुरक्षा के बीच मृतक का अंतिम संस्कार किया गया. उसके पिता और चचेरे भाई ने मुखाग्नि दी. इस दौरान लोगों ने नारेबाजी भी की. देवराज की अंतिम यात्रा में भारी संख्या में लोग शामिल हुए. 

मौत से कुछ समय पहले बहन ने बांधी थी राखी

उदयपुर के जिलाधिकारी अरविंद पोसवाल ने बताया कि छात्र की मौत से कुछ समय पहले, उसकी बहन ने रक्षाबंधन पर अस्पताल में उसकी कलाई पर राखी बांधी थी. बताया जा रहा है कि कलेक्टर से मंजूरी मिलने के बाद देवराज की बहन सुहानी और उसकी चचेरी बहनों ने दोपहर करीब 2.15 बजे उसकी कलाई पर राखी बांधी. बहनों ने राखी बांधकर भाई की जिंदगी की प्रार्थना की, लेकिन उनकी राखी और दुआ काम नहीं आई. करीब 3 बजे देवराज की तबीयत बिगड़ गई और इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम, मोबाइल इंटरनेट बंद

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को हुई सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. उदयपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अजयपाल लांबा ने लोगों से कानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है. इस बीच, मृतक छात्र के परिवार की विभिन्न मांगों पर सहमति बन गई है. उदयपुर के विधायक ताराचंद जैन ने संवाददाताओं से कहा, 'राज्य सरकार द्वारा 51 लाख रुपये का मुआवजा देने, मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में करने, एक सदस्य को संविदा पर नौकरी देने और परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने पर सहमति बनी है.

दूसरी ओर, मोबाइल इंटरनेट पर प्रतिबंध को अगले 24 घंटे के लिए मंगलवार रात 10 बजे तक बढ़ा दिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि जिला अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर के विभिन्न हिस्सों में अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.

मामूली कहासुनी के बाद चाकू से हमला

बता दें कि शुक्रवार (16 अगस्त) को किसी बात को लेकर नाबालिग छात्र देवराज पर उसके स्कूल के बाहर एक साथी छात्र ने चाकू से हमला कर दिया था. घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया था और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया था. इस घटना के विरोध में हिंदू संगठनों के सदस्यों ने एक मोटर गैराज में कुछ कारों को आग लगा दी थी और एक मॉल में एक दुकान में तोड़फोड़ की थी. घटना को लेकर तनाव बढ़ने पर अगले आदेश तक सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद कर दिए गए और मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं. साथ ही शहर में लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी भाषा)

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news