Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल के हत्यारोपियों पर इनाम की राशि बढ़ाकर 5-5 लाख की गई, अतीक को गुजरात से लाने की तैयारी
Advertisement
trendingNow11608630

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल के हत्यारोपियों पर इनाम की राशि बढ़ाकर 5-5 लाख की गई, अतीक को गुजरात से लाने की तैयारी

Umesh Pal Murder Case Update: प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड के मुल्जिम अब भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. उन्हें ढूंढने के लिए पुलिस ने दिन-रात एक कर रखा है लेकिन वे कभीं पकड़ में नहीं आ रहे हैं. अब सरकार ने उन पर इनाम की राशि बढ़ाकर 5-5 लाख कर दी है. 

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल के हत्यारोपियों पर इनाम की राशि बढ़ाकर 5-5 लाख की गई, अतीक को गुजरात से लाने की तैयारी

Umesh Pal Murder Case Update News: उमेश पाल हत्याकांड को आज पूरे 20 दिन हो चुके हैं लेकिन हत्यारों की पूरी जन्मकुंडली हाथ में होने के बावजूद पुलिस अब तक उनकी कोई खोज खबर नहीं निकाल सकी है. हत्यारों की तलाश में प्रयागराज पुलिस और यूपी एसटीएफ ने दिन-रात एक कर रखा है लेकिन बदमाशों का अब तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. अब योगी सरकार ने हत्यारों पर इनाम की धनराशि बढ़ाकर 5-5 लाख रुपये कर दी है. 

5 आरोपियों पर 5-5 लाख का इनाम

यूपी के प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद की ओर से जारी शासनादेश के अनुसार माफिया डॉन अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के बेटे असद अहमद, अरमान, गुलाम, गुड्डू मुस्लिम, असद और साबिर पर 5-5 लाख रुपये का इनाम रखा गया है. इसके साथ हत्याकांड के बाद से फरार चल रहे इन सभी शूटर्स की तलाश तेज कर दी गई है. फरार बदमाशों के नेपाल में छिपे होने की सूचना सामने आई है, जिसके बाद एसटीएक की एक टीम वहां पर भी भेजी गई है. वहीं अतीक के करीबियों के घरों पर बुल्डोजर का गरजना जारी है. 

लखनऊ में भी चलने वाला है बुलडोजर

अब लखनऊ में भी अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के करीबियों का काउंटडाउन शुरू होने जा रहा है. लखनऊ विकास प्राधिकरण ने इसके लिए प्लान तैयार कर लिया है. लखनऊ में अतीक अहमद और उसके गुर्गों की अवैध संपत्तियों की सूची बना ली गई है. जल्द ही इन सब अवैध निर्माणों पर LDA का बुलडोजर चलने जा रहा है. उधर प्रयागराज में अतीक के करीबी बली पंडित से पूछताछ में अहम खुलासा हुआ है. इस पूछताछ में क्राइम ब्रांच को अहम जानकारी मिली है. 

बली पंडित से चल रही है पूछताछ

बली पंडित की सीडीआर में माफिया अतीक (Atiq Ahmed) के कई करीबियों से बातचीत की जानकारी पुलिस को मिली है. उमेश पाल हत्याकांड में बली पंडित की भूमिका को लेकर क्राइम ब्रांच जांच पड़ताल कर रही है. घटना से 5 दिन पहले अतीक की बीवी शाइस्ता परवीन बली पंडित के घर गई थी. उसके साथ 5 लाख रुपये का इनामी शूटर साबिर भी वीडियो में नजर आया था. यह सुराग मिलने के बाद प्रयागराज क्राइम ब्रांच की टीम रविवार से बली पंडित को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. 

'अतीक को लाने के लिए दी जाएगी अर्जी'

वहीं प्रदेश के एडीजी (L&O) प्रशांत कुमार ने कहा है कि सभी आरोपी जल्द ही गिरफ्तार किए जाएंगे. उनकी अरेस्टिंग के बाद हत्याकांड के सारे खुलासे होंगे. इस मामले में शामिल अतीक को यूपी लाने के लिए जल्द ही गुजरात की कोर्ट में अर्जी दी जाएगी. वहां फायरब्रांड नेता साध्वी प्राची ने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के बारे में बयान दिया है. 

'दोनों भाइयों के घरों पर चले बुलडोजर'

साध्वी प्राची ने कहा कि यह अच्छा है कि दोनों भाई जेल में है. अगर वे जेल के बाहर होते तो योगी आदित्यनाथ की हत्या कराने में भी है पीछे नहीं हटते. उन्होंने कहा कि अतीक अहमद, अशरफ और इनसे जुड़े सभी गुर्गों के खिलाफ बाबा का बुलडोजर चलना चाहिए क्योंकि इनके खिलाफ जितनी कार्रवाई की जाए वह कम है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news