close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के अपहरण पर यूएनएचआरसी को ध्यान देना चाहिए : विहिप

पाकिस्तान में हिंदुओं के नागरिक अधिकारों के लगातार उल्लंघन के मुद्दे को उठाते हुए विहिप ने पड़ोसी देश की सरकार, उसकी न्यायपालिका और यूएनएचआरसी सहित विश्व समुदाय से इस ओर ध्यान देने को कहा. 

पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के अपहरण पर यूएनएचआरसी को ध्यान देना चाहिए : विहिप
.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने गुरुवार को संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) से आह्वान किया कि पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के कथित अपहरण और उनका इस्लाम में जबरन धर्मांतरण पर उसे गौर करना चाहिए तथा उन लड़कियों को उनके परिवारों को वापस सौंप देना चाहिए. विहिप के महासचिव मिलिंद परांडे ने एक बयान में कहा कि जिन तीन हिंदू लड़कियों का अपहरण कर उनका जबरन इस्लाम में धर्मांतरण कराया गया था, उन्हें रिहा कर तत्काल उनके परिवारों को सौंप दिया जाना चाहिए.

पाकिस्तान में हिंदुओं के नागरिक अधिकारों के लगातार उल्लंघन के मुद्दे को उठाते हुए विहिप ने पड़ोसी देश की सरकार, उसकी न्यायपालिका और यूएनएचआरसी सहित विश्व समुदाय से इस ओर ध्यान देने को कहा. संगठन ने कहा कि हिंदुओं को अब भी पाकिस्तान में सताया जा रहा है और 1947 में जब पाकिस्तान अस्तित्व में आया था, उस समय हिंदू उनकी आबादी का 16 प्रतिशत थे लेकिन 2011 तक यह घटकर केवल 1.6 प्रतिशत रह गया.