close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अटल मिथिला सम्मान समारोह में पहुंचे राजनाथ सिंह, बोले- कार्यक्रम से प्रोत्साहन मिलता है

भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में दिल्ली में आयोजित अटल मिथिला सम्मान समारोह में पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

अटल मिथिला सम्मान समारोह में पहुंचे राजनाथ सिंह, बोले- कार्यक्रम से प्रोत्साहन मिलता है
देश के मौजूदा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में दिल्ली में आयोजित अटल मिथिला सम्मान समारोह में देश के मौजूदा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी पहुंचे. राजनाथ सिंह ने वहां मौजूद लोगों के समक्ष अटल जी के कुछ संस्मरण रखते हुए कहा, "अटल जी ने एक बार कहा था मैं केवल अटल नहीं बिहारी भी हूं, एक बार उन्होंने कहा था मेरे नाम में बिहारी लगा है. कोई भी बिहार वाला मुझे बिहारी नहीं कह सकता है."

रक्षा मंत्री ने की अटल मिथिला सम्मान समारोह की तारीफ
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहा, "देश-विदेश में जहां भी उन्होंने भाषण दिया. लोगों में लोकप्रिय हुआ है. अटल जी के युवा अवस्था में ही नेहरू जी ने कहा था ये भविष्य का प्रधानमंत्री होगा. ऐसा कोई नेता जिसके लिए 20-25 साल तक लगातार नारा लगा अबकी बार अटल बिहारी. ये सम्म्मान कार्यक्रम जो अटल जी के नाम से जोड़ा है बहुत अच्छा किया है. मिथला क्षेत्र का कार्यक्रम है. ये क्षेत्र बहुत आगे है ये बिहार की सांसारिक राजधानी कही जाएगी. भाषा में जो मिठास है उसका कोई सानी नहीं है. जिसको समझ ना आये उसको भी आभास होता है."

राजनाथ सिंह ने कहा, इस कार्यक्रम से प्रोत्साहन मिलता है
सम्मान समारोह के बारे में अपनी राय देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, "मिथला क्षेत्र के लोगों को चिन्हित कीजिए, जो जिस भी एरिया में काम करते हैं. ये मेरा सुझाव है. मैं देख रहा हूं इन एरियाज की प्रगति हुई है. इस कार्यक्रम से प्रोत्साहन मिलता है. वो प्रभावित होते हैं. पहले जहां 1-2 हजार आवेदन पुरस्कार के लिए आते थे अब 50 हजार से ऊपर आते हैं. ऐसे क्षेत्र से आए हैं कृषि क्षेत्र तक से छोटे क्षेत्रों तक से आए हैं. जो भी अटल मिथला सम्मान से सम्मानित हुए हैं उनको बहुत बधाई."

(इनपुट: साभार ANI)