UP Assembly Election 2022: बीजेपी ने शुरू किया चुनाव अभियान, बूथ मजबूत करने में जुटे JP Nadda

बीजेपी (BJP) ने यूपी (Uttar Pradesh) में अगले साल होने वाले विधान सभा चुनावों के लिए तैयारियां शुरू कर दी है. पिछले चुनाव में बीजेपी ने विधान सभा की 403 में से 325 सीटें जीती थीं.

UP Assembly Election 2022: बीजेपी ने शुरू किया चुनाव अभियान, बूथ मजबूत करने में जुटे JP Nadda
काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करते जेपी नड्डा (साभार ANI)

लखनऊ: हमेशा चुनावी मोड में रहने वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) एक बार फिर दूसरी पार्टियों से आगे निकल गई हैं. बाकी पार्टियां जहां इस साल चुनाव वाले 5 राज्यों पर फोकस कर रही हैं. वहीं बीजेपी (BJP) ने यूपी (Uttar Pradesh) में अगले साल होने वाले विधान सभा चुनावों (UP Assembly Election 2022) के लिए भी अभियान शुरू कर दिया है. 

दो दिन के वाराणसी दौरे पर हैं नड्डा

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) मिशन यूपी 2022 की शुरुआत करने के लिए दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे हुए हैं. उन्होंने सोमवार सुबह पार्टी नेताओं के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर जाकर भगवान शंकर के दर्शन किए और महाकाल की सेवा कर प्रसाद लिया. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी उनके साथ थे. 

रोहनियां में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन

इससे पहले रविवार को जेपी नड्डा (JP Nadda) ने वाराणसी के रोहनियां में पार्टी के जिला कार्यालय का उदघाटन किया था. उनके साथ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और पार्टी के यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह भी दौरे पर पहुंचे हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उनका हवाई अड्डे पर स्वागत किया था. 

'पीएम के लिए राजनीति सेवा का माध्यम' 

बीजेपी (BJP) चीफ ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कमीशन की राजनीति को मिशन की राजनीति बनाया तो स्‍वार्थ की राजनीति को सेवा का माध्‍यम बनाया. मोदी सरकार में मुस्लिम बहनों को तीन तलाक के अभिशाप से आजादी मिली है. मोदी सरकार के प्रयासों से भगवान श्रीराम की जन्‍म भूमि पर बड़ा भव्‍य मंदिर बनने का सपना साकार हो रहा है जबकि कांग्रेस ने तो भगवान श्रीराम पर प्रश्‍नचिह्न लगा दिया था.'

'कार्यकर्ताओं को बूथ मजबूत करने की जरूरत'

जेपी नड्डा (JP Nadda) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) के नेतृत्‍व में यूपी सरकार की कानून व्‍यवस्‍था की भी खूब सराहना की. नड्डा ने कहा कि अगले साल उत्तर प्रदेश (UP Assembly Election 2022) में चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में सभी कार्यकर्ताओं की जिम्‍मेदारी और बड़ी हो गई है. इसके लिए पार्टी को बूथ स्तर पर फिर से काम करने की जरूरत है. इसलिए हर कार्यकर्ता को अपने बूथ को मजबूत करने के काम में जुट जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- Uttar Pradesh: चुनावी मोड में उतरी बीजेपी, JP Nadda का पीएम के चुनावी क्षेत्र में महामंथन

वर्ष 2017 में जीती थी 403 में से 325 सीटें

बता दें कि यूपी (Uttar Pradesh) में वर्ष 2017 में हुए विधान सभा चुनाव में बीजेपी (BJP) ने बंपर जीत हासिल की थी. उस समय बीजेपी ने विधान सभा की 403 में से 325 सीटें जीत ली थी. यह सफलता ऐसे वक्त में हासिल हुई, जब बीजेपी ने अपना कोई सीएम कैंडिडेट पेश नहीं किया था. अब बीजेपी उस सफलता को दोहराने के प्रयास में है. इसके लिए उसने बूथ स्तर पर अपने संगठन को मजबूत करना शुरू कर दिया है.  

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.