UP Election: कांग्रेस बसपा को झटका, कई नेताओं ने थामा BJP का दामन, यहां देखिए लिस्ट
Advertisement
trendingNow11013161

UP Election: कांग्रेस बसपा को झटका, कई नेताओं ने थामा BJP का दामन, यहां देखिए लिस्ट

उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले कई नेताओं की पार्टियां बदलने की खबरें आने लगी हैं. कांग्रेस और बसपा समेत कई पार्टियों के नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं. यहां इन नेताओं की लिस्ट देख सकते हैं.

प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अगली साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं के दल बदलने की खबरें आना शुरू हो गई हैं. कांग्रेस, बसपा समेत कई पार्टियों के नेता यूपी में सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम रहे हैं. ऐसे ही बिजनौर से चार बार विधायक रह चुके डॉ. इंद्रदेव सिंह समेत करीब डेढ़ दर्जन कांग्रेस और बसपा समेत कई पार्टियों के नेता शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गए. इन नेताओं में पूर्व विधायक, पूर्व प्रत्याशी और पार्टी संगठन के पदाधिकारी शामिल हैं.

  1. यूपी में नेताओं का बीजेपी में शामिल होना शुरू
  2. कांग्रेस और बसपा के कई नेताओं ने की बीजेपी जॉइन
  3. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने दिलाई सदस्यता

प्रदेश अध्यक्ष ने दिलाई सदस्यता

बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने शनिवार को मीडिया को बताया कि पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में कई जिलों से बीजेपी में शामिल हुए पूर्व विधायकों, पूर्व प्रत्याशियों और प्रमुख नेताओं को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस मौके पर भाजपा के प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ल और प्रदेश सह मीडिया प्रभारी हिमांशु दुबे भी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: कोरोना के बाद 2 साल कम हुई लोगों की उम्र, स्टडी में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

इन नेताओं ने ज्वाइन की बीजेपी

दीक्षित के अनुसार बिजनौर के पूर्व विधायक डॉ. इंद्रदेव सिंह, नगीना (सुरक्षित) सीट से पूर्व विधायक सतीश कुमार, जालौन के पूर्व विधायक छोटे सिंह चौहान, हरदोई के कांग्रेस प्रत्याशी ओमेंद्र कुमार वर्मा, संतकबीरनगर के सामाजिक कार्यकर्ता अंकुर राज तिवारी, बसपा के जोनल कोऑर्डिनेटर रंजन कुमार चौधरी, हरदोई गोपामऊ की पूर्व प्रत्याशी मीना कुमारी, देवरिया के पथरदेवा से पूर्व बसपा प्रत्याशी नीरज कुमार वर्मा को भाजपा की सदस्यता दिलाई गई.

ये भी पढ़ें: UP फतह के लिए कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा, प्रियंका गांधी ने बनाया ये प्लान

कई जिलों के नेता हुए हैं शामिल

इसके अलावा उन्होंने बताया कि कासगंज नगर पालिका में तीन बार की चेयरमैन रहीं शशिलता चौहान, सहारनपुर के सुशील चौधरी, गौतमबुद्ध नगर के कुलदीप भाटी, जालौन के कांग्रेस के पूर्व जिला पंचायत सदस्‍य महेश तिवारी, आम आदमी पार्टी के कानपुर के नेता रोहिता सक्‍सेना, जालौन के पूर्व लोकसभा प्रत्‍याशी गिरीश अवस्‍थी, बिजनौर से कांग्रेस नेता रोहित कुमार रवि और प्रधान संघ की अध्‍यक्ष व लखनऊ के अटारी ग्राम की प्रधान संयोगिता चौहान भी अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुईं.

LIVE TV

Trending news