UP DGP Removed: यूपी के DGP मुकुल गोयल पद से हटाए गए, जानिए किसे मिल सकती है नई जिम्मेदारी
Advertisement

UP DGP Removed: यूपी के DGP मुकुल गोयल पद से हटाए गए, जानिए किसे मिल सकती है नई जिम्मेदारी

Uttar Pradesh DGP Mukul Goel Removed: डीजीपी मुकुल गोयल को उनके पद से हटाकर डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर नियुक्त किया गया है. शासकीय कार्यों की अवहेलना और अन्य कारणों के चलते उनको हटाया गया है.

मुकुल गोयल

UP Govt Removed DGP Mukul Goel: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) सरकार ने राज्य के डीजीपी मुकुल गोयल (DGP Mukul Goel) के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है. डीजीपी मुकुल गोयल को उनके पद से हटा दिया गया है. सरकार ने उनको डीजी नागरिक सुरक्षा (DG Civil Security) के पद पर नियुक्त किया गया है. यूपी का नया डीजीपी बनने की रेस में इस वक्त कई नाम हैं.

डीजीपी मुकुल गोयल पर क्यों हुई कार्रवाई?

बता दें कि डीजीपी मुकुल गोयल को शासकीय कार्यों की अवहेलना करने, विभागीय कार्यों में रुचि न लेने और अकर्मण्यता के चलते डीजीपी पद से मुक्त कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- भीषण गर्मी से मिलने वाली है राहत, इस दिन होगी बारिश; IMD की भविष्यवाणी

कौन बनेगा यूपी का नया डीजीपी?

गौरतलब है कि डीजीपी मुकुल गोयल के पद से हटते ही कई नामों पर कयास लगाए जाने लगे हैं. आईपीएस आरके विश्वकर्मा, जीएल मीणा, आरपी सिंह और डीएस चौहान नए डीजीपी बनने की रेस में सबसे आगे हैं.

पहली बार किसी DGP को ऐसे आरोप में हटाया गया

जान लें कि यह पहला मौका है जब किसी डीजीपी को इस तरह के आरोप में हटाया गया है. मुकुल गोयल को अब डीजी नागरिक सुरक्षा के रूप में तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ें- आईएएस पूजा सिंघल को ईडी ने किया गिरफ्तार, घर से बरामद हुआ था नोटों का अंबार

अपने पद पर 1 साल पूरा नहीं कर पाए मुकुल गोयल

बता दें कि पिछले साल जून में मुकुल गोयल यूपी के डीजीपी नियुक्त किए गए थे. उन्हें पद पर एक साल पूरा करने से पहले ही हटा दिया गया है.

LIVE TV

Trending news