Meerut Honour Killing: रिश्ते हुए शर्मसार, तड़पती रही बहन, हंसता रहा हत्यारा भाई; ये थी वजह
Advertisement
trendingNow1984332

Meerut Honour Killing: रिश्ते हुए शर्मसार, तड़पती रही बहन, हंसता रहा हत्यारा भाई; ये थी वजह

आरोपी भाई को अपनी बहन के प्रेम प्रसंग का पता चल गया था. उसने लड़की को प्रेमी के साथ देख लिया था, जिसके बाद उसको मारने की प्लानिंग की और देर रात गोली मार कर बहन की हत्या कर दी.

प्रतीकात्मक फोटो

मेरठ: भाई बहन के रिश्ते को शर्मसार करने वाला मामला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से सामने आया है, जहां एक भाई ने अपनी बड़ी बहन के सिर में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी. भाई को बहन के प्रेम संबंध (Love affairs) के बारे में पता चल गया था जिससे उसे बदनामी का डर था. मरने से पहले लड़की तड़पती रही और आरोपी भाई खड़े होकर हंसता रहा.

  1. मेरठ के सरधना थाना क्षेत्र के मोहल्ला इस्लामाबाद की घटना
  2. भाई ने बहन के प्रेम संबंध के चलते दिया वारदात को अंजाम
  3. गोली लगने से तड़पती बहन के सामने हंस रहा था आरोपी

जानकारी के अनुसार ये मामला मेरठ (Meerut) के सरधना (Sardhana) का है. जब घर में देर रात सब सो रहे थे तभी आरोपी आरिफ ने इस वारदात को अंजाम दिया. उसने बताया कि वो पहले भी अपनी बहन को मारने की कोशिश कर चुका है. जब लड़की तड़प रही थी तो आरोपी वहां खड़े होकर कह रहा था कि मैंने तुझे कई बार समझाया लेकिन तूने मेरी बात नहीं मानी और हमारी बदनामी कराती रही. आरोपी ने कहा कि परिवार की बहुत बदनामी हो रही थी, अब बहन को जन्नत में पहुंचा दिया है.

ये भी पढ़ें: कोरोना होने के 30 दिन के भीतर हुई मौत को माना जाएगा Covid Death, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

क्या था मामला

मेरठ के सरधना थाना क्षेत्र के मोहल्ला इस्लामाबाद में अपने मामा के पास रह रही सिमरन का अपने पड़ोस के रहने वाले युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था. लड़की अपने प्रेमी से शादी करना चाहती थी लेकिन परिवार वाले इसका विरोध करते थे. जब परिवार के लोगों को पता चला तो उन्होंने लड़की के घर से निकलने पर रोक लगा दी. उसके बाद भी लड़की मोबाइल से अपने प्रेमी से चोरी छिपे बात करती थी. हत्या से 3 दिन पहले लड़की के छोटे भाई ने अपनी बहन सिमरन को प्रेमी के साथ देख लिया था. जिसके बाद वो आग बबूला हो गया और उसको मारने का प्लान बनाया. 

सोते वक्ता सुलाया मौत की नींद

आरोपी ने जब लड़की की हत्या की तब वो सो रही थी. वारदात के दौरान सिमरन की चीख और गोली की आवाज सुनकर परिवार के लोग हड़बड़ाकर नींद से जागे. चारपाई पर बेटी को लहूलुहान हालत में तड़पते देख घर वाले हैरत में पड़ गए. हाथ में पिस्टल लिए आरिफ खड़ा हंस रहा था. मामले की सूचना मिलने पर देर रात करीब डेढ़ बजे  पुलिस पहुंची और लड़की को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया.

ये भी पढ़ें: अब किसे मिलेगी Gujarat की कमान? मुख्यमंत्री पद की रेस में ये 3 नाम आगे

आरोपी ने कहा- इसका मरना था तय

बहन की हत्या करने के बाद आरिफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले में कार्रवाई करने में जुटी है. जब घर वाले लड़की को अस्पताल ले जा रहे थे तब आरोपी भाई कह रहा था कि बहुत बदनामी करा रखी थी, कब तक बर्दाश्त करता, उसे तो मरना ही था. जानकारों ने बताया कि आरोपी पहले भी कहता था कि सिमरन की वजह से मुझे लड़के कमेंट करते हैं. मैं इससे ज्यादा बदनामी नहीं झेल सकता. जिसके बाद आरिफ ने यह भी कहा था कि वो सिमरन का जिंदा नहीं छोड़ेगा.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news