यमुना एक्सप्रेस-वे पर चौबीस घंटों में तीन सड़क हादसों में पांच की मौत, आठ घायल

दिल्ली में रहने वाले एक परिवार के कुछ सदस्य बुधवार को हाथरस से वापस लौट रहे थे कि उनकी गाड़ी का टायर फट गया और यह अनियंत्रित होकर रेलिंग से टकरा गयी.

यमुना एक्सप्रेस-वे पर चौबीस घंटों में तीन सड़क हादसों में पांच की मौत, आठ घायल
प्रतीकात्मक तस्वीर

मथुरा: उत्तर प्रदेश पुलिस ने बताया कि मथुरा जनपद में यमुना एक्सप्रेस-वे पर बीते 24 घण्टों में हुए तीन सड़क हादसों में पांच लोगों की मौत हो गयी है जबकि आठ अन्य घायल हो गए हैं. पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज कर परिजनों को घटना की जानकारी दे दी है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में रहने वाले एक परिवार के कुछ सदस्य बुधवार को हाथरस से वापस लौट रहे थे कि उनकी गाड़ी का टायर फट गया और यह अनियंत्रित होकर रेलिंग से टकरा गयी.

पुलिस ने बताया कि इस घटना में कार सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक महिला सहित पांच लोग घायल हो गए जिन्हें नोएडा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि इससे पहले मंगलवार को ताजमहल देखने आगरा जा रहे दो वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गए जिससे इसमें एक कश्मीरी युवक सहित तीन की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के दो अन्य जिलों में हुए सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई.

बलिया जिले के खेजुरी क्षेत्र में दो मोटरसाइकिलों की आमने-सामने की टक्कर में दो युवकों की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस सूत्रों ने बुधवार (02 जनवरी) को बताया कि खेजुरी थाना क्षेत्र के बहेरी गांव के पास मंगलवार (01 जनवरी) की रात तेज रफ्तार से विपरीत दिशाओं से आईं दो मोटरसाइकिलों की आमने-सामने जबर्दस्त टक्कर हो गई. इस दुर्घटना में अखिलेश यादव (35) तथा रोशन गोड़ (18) नामक युवकों की मौत हो गई.

वहीं, सहारनपुर जिले के कुतुबशेर थाना क्षेत्र में मंगलवार (01 जनवरी) की रात पॉलिटेक्निक के एक छात्र की अज्ञात वाहन के कुचलने से मौत हो गई. पुलिस अधीक्षक (नगर) प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि थाना कुतुबशेर क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले भावपुरा इलाके का निवासी शुभम पॉलिटेक्निक का छात्र था. उन्होंने बताया कि मंगलवार की देर शाम को वह बाइक से अपने गांव लौट रहा था. तभी नकुड तिराहे पर किसी अज्ञात वाहन ने उसकी बाइक को टक्कर मार दी. हादसे में शुभम गम्भीर रूप से घायल हो गया. उसे तुरंत ही उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां देर रात उसने दम तोड़ दिया. पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है.

(इनपुट भाषा से)