Aaj Ka Rashifal: गणेश चतुर्थी पर चमकेगी इन चार राशियों की किस्मत, जानें क्या कहते हैं आपके ग्रह नक्षत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2417813

Aaj Ka Rashifal: गणेश चतुर्थी पर चमकेगी इन चार राशियों की किस्मत, जानें क्या कहते हैं आपके ग्रह नक्षत्र

Aaj Ka Rashifal 7 September 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 7 सितंबर दिन शनिवार है. आज से गणेश उत्सव की शुरुआत हो रही है.

 

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 7 September 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 7 सितंबर दिन शुक्रवार और हरतालिका तीज है. 

मेष राशि: आज का दिन मेष राशि के लोगों के लिए परेशानी भरा हो सकता है. बिजनेस में छोटे व्यापारियों को लाभ हो सकता है. युवा अपने गुस्से पर काबू रखें, विवाद हो सकता है. छात्र पढ़ाई के लिए बाहर जा सकते हैं, अच्छा अवसर हाथ लग सकता है. लव लाइफ में हैं तो समय अच्छा गुजरेगा.

वृषभ राशि: गणेश चुतर्थी का दिन वृषभ राशि के लिए कुछ उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. संतान पक्ष की ओर से आपको  कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. आप अपने आसपास रह रहे लोगों से सावधान रहें. घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी. ऑफिस में पूरे दिन बिजी रहेंगे. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए शनिवार का दिन ठीक रहने वाला है. नौकरी बदलने का सोच सकते हैं. आज घर से बाहर जाएं तो बड़ों का आशीर्वाद लें.  आप किसी नए काम को करने की शुरुआत कर सकते हैं. लव लाइफ में कुछ परेशानी हो सकती है.
 
कर्क राशि: शनिवार का दिन कर्क राशि के लोगों के लिए साधारण रहेगा. घर में किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है.  अटके काम पूरे हो सकते हैं. नया निवेश करना चाहते हैं तो कर सकते हैं, योग ठीक हैं. खर्चे आज ज्यादा हो सकते हैं. सेहत ठीक रहेगी.
 
सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए कल दिन कुछ कठिनाइयां भरा रहने वाला है. आपके स्वास्थ्य में भी उतार-चढ़ाव रहेगे, जिसका आपके  मन पर भी असर पड़ेगा. आप थोड़ा परेशान रहेंगे. आपके परिवार में किसी सदस्य की कोई बात बुरी लग सकती है. आप अपनी मेहनत से एक अच्छा मुकाम हासिल करने की कोशिश करेंगे. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई को लेकर थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है.

 कन्या राशि: गणेश चतुर्थी का दिन कन्या राशि के जातकों के लिए कुछ तनाव भरा रह सकता है.आज परिवार में  किसी संपत्ति को लेकर लड़ाई झगड़े अधिक रहेंगे. घर में कोई व्यक्ति बीमार हो सकता है. खान पान का ध्यान रखें.

तुला राशि: शनिवार का दिन तुला राशि के जातकों के लिए मिला जुला रहेगा. आज काम के सिलसिले में भागदौड़ बनी रहेगी. नया मकान खरीदने का सोच सकते हैं. युवा आज कहीं बाहर जा सकते हैं. लव लाइफ ठीक चलेगी. नौकरी की तलाश पूरी होगी. आज लंबी दूरी की यात्रा पर जाना सफल होगा.

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए गणेश उत्सव का दिन ठीक ठाक रहेगा. घर में मेहमानों का आना जाना लगा रहेगा. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे. नौकरी की तलाश पूरी होगी. आज लंबी दूरी की यात्रा पर जाना सफल होगा. धार्मिक आयोजन के संयोजन की जिम्मेदारी मिल सकती है. व्यापार में आय अच्छी होगी. गाड़ी खरीद सकते हैं. 

धनु राशि: गणेशोत्सव का दिन धनु राशि वालों के लिए लिए ठीक रहेगा. नौकरी में तरक्की के योग है. राजनीति  से जुड़े हैं तो लाभ हो सकता है. समाज में आपके अच्छे कार्यों की सराहना होगी. सेहत ठीक रहेगी. ससुराल पक्ष से मांगलिक कार्यक्रम में आमंत्रण प्राप्त होने से खुद को सम्मानित महसूस करेंगे.
 
कुंभ राशि: 7 सितंबर का दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए बढ़िया रहेगा. ये जातक आज अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे. युवा अपने करियर पर ध्यान देंगे.  संतान की तरफ से कोई परेशानी नहीं होगी. नया काम शुरू कर सकते हैं. 
 
मीन राशि: आज का दिन मीन राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है.  शादीशुदी जीवन में सब ठीक रहेगा. नौकरी में कुछ परेशानी हो सकती है. लव लाइफ ठीक रहेगी. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Shukra Gochar 2024: शुक्र बनाएंगे मायावी ग्रह के साथ युति, अगस्त से सितंबर तक खूब लाभ कमाएंगी ये राशियां

Trending news